Palamu

लापरवाहीः पलामू में बिना मास्क पहने दुकान संचालन करने पर 15 दुकानदारों को शोकॉज

विज्ञापन
Advertisement

Palamu: कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने पर कार्रवाई भी तेज की गयी है. जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाकर कारोबार करने के मामले की जांच की गयी. शहर के अलग-अलग हिस्सों में सर्च करने पर 15 दुकानदारों को बिना मास्क लगाए व्यवसाय करते देखा गया. मामले में लापरवाही सामने आने पर सभी को शोकॉज किया गया है.

जिले के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश पर लॉकडाउन कोषांग के वरीय पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता प्रदीप कुमार प्रसाद एवं मजिस्ट्रेट ने बिना मास्क पहने दुकान का संचालन करने वाले 15 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की.

इसे भी पढ़ेंः14,160 रुपये प्रतिदिन हो रहा खर्च, फिर भी 26 फीसदी बच्चे ही कर रहे ऑनलाइन पढ़ाई

advt

अपर समाहर्ता ने बुधवार की देर शाम शहर के छहमुहान, पंच मुहान एवं धर्मशाला रोड के आसपास के क्षेत्रों में अवस्थित दुकानों में औचक निरीक्षण किया और सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जैसे नियमों को लेकर निरीक्षण किया.

उन्होंने पाया कि दुकानों में दुकानदार एवं ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का तो पालन किया जा रहा है, लेकिन मास्क नहीं लगाया जा रहा है. ऐसी स्थिति में अपर समाहर्ता ने बिना मास्क पहनकर दुकान संचालन करने वाले 15 दुकानदारों को शो कॉज नोटिस जारी किया है.

बताते चलें कि कोविड-19 के संभावित संक्रमण को रोकने के लिए जिले में लॉकडाउन सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारीयों को आदेश दिया गया है. जिसमें कहा गया कि वह अपने आसपास के क्षेत्रों में घूम कर सभी दुकानों की जांच करेंगे और अगर दुकानदार बिना मास्क लगाए पाए जाते हैं तो उन्हें लॉकडाउन के निर्देश का उल्लंघन मानते हुए आइपीसी के धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी. औचक निरीक्षण के दौरान मजिस्ट्रेट एवं अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंःछठी JPSC नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगाने से हाइकोर्ट का इनकार

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: