Corona_UpdatesJharkhandRanchi

सदर अस्पताल: कोरोना से मरे मरीज के शव को गेट पर छोड़ कर भागी नर्सें, आधे घंटे बाद बिना पीपीई किट पहने लाश को एंबुलेंस में किया शिफ्ट

Ranchi : शहर में कोरोना वायरस का कहर जारी है और अब इस बीच भयावह तस्वीर सामने आ रही है. सोमवार को सदर अस्पताल में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. उसके शव को सदर अस्पताल के पिछले गेट ने किला जा रहा था. लाश को लगभग आधे घंटे तक छोड़ दिया और उसकी देखनेवाला कोई नहीं था.

आपको बता दें कि जहां पर कोरोना वायरस से मरे मरीज के शव को रखा गया था, उस गेट पर काफी संख्या में लोगों का आना जाना लगातार लगा रहता है. वहां से लगभग 20 फीट की दूरी पर कोरोना टेस्ट का सैंपल लिया जा रहा था.

advt

लगभग आधे घंटे बीत जाने के बाद सदर अस्पताल की नर्स आयी और कोरोना वायरस से मरे मरीज के शव को एंबुलेंस में शिफ्ट किया. सदर अस्पताल की नर्सों ने लापरवाही दिखाते देते हुए बिना पीपीई किट पहने हुए कोरोना वायरस से मरे मरीज के शव को एंबुलेंस में शिफ्ट किया. उनकी इस लापरवाही से कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा और भी बढ़ सकता है.

इसे भी पढ़ें – उपायुक्त ने की कोरोना संक्रमण के लिए गठित कोषांगों की समीक्षा, कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने वाले प्रतिष्ठानों को सील करने का निर्देश

adv

सदर अस्पताल में घंटों एंबुलेंस में पड़ा रहा कोरोना मरीज

कोरोना वायरस का कहर जारी है और सदर अस्पताल में कोरोना मरीज लगभग 1 घंटे एंबुलेंस में बेड का इंतजार करता रहा. खबर लिखे जाने तक सदर अस्पताल में उसे बैड मुहैया नहीं कराया जा सका है. कोरोना मरीज के साथ आये परिजन सदर अस्पताल परिसर में घूम रहे थे. उनकी लापरवाही से कोरोना संक्रमण का खतरा और भी फैल सकता है. उनके परिजन ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन की ओर से कोरोना मरीज के लिए कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है. जिसकी वजह से हम लोग काफी परेशान हैं.

क्या कहते हैं डॉक्टर

सदर अस्पताल के डॉ एसएस मंडल ने कहा कि कोरोना वायसर के कारण जिस मरीज की मौत हुई थी, उसका शव देख कर नर्स विचलित हो गयी थी, लेकिन समझाने के बाद नर्स ने अपना काम किया और कोरोना से मरे मरीज के शव को एम्बुलेंस में शिफ्ट किया.

इसे भी पढ़ें – Ranchi सिविल सर्जन को High Court की हिदायत, भूल से भी गलत बयानबाजी नहीं करें

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: