न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

मेदांता हॉस्पिटल में किडनी ट्रांसप्लांट में बरती गयी लापरवाही, इलाज की पूरी राशि वापस करने का निर्देश

826
  • विभागीय जांच में आरोप सही पाये गये
  • मरीज राजेश कुमार पासवान के इलाज की राशि वापस करने का भी निर्देश
  • परिजनों ने की थी किडनी ट्रांसप्लांटेशन में लापरवाही बरतने की शिकायत
mi banner add

Ranchi: मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील बर्णवाल ने मेदांता हॉस्पिटल के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है. मंगलवार को जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों की समीक्षा करते हुए सुनील बर्णवाल ने यह निर्देश दिया. जनसंवाद के दौरान मेदांता हॉस्पिटल में मरीज राजेश कुमार पासवान की किडनी ट्रांसप्लांट में लापरवाही बरतने का आरोप विभागीय जांच में सही पाया गया है.

इसे भी पढ़ें- दर्द ए पारा शिक्षक: बेटे को प्रतियोगी परीक्षा नहीं दिला पा रहे अमर, मानदेय मिलता तो परीक्षाएं नहीं छूटतीं

प्रधान सचिव ने हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करने और मरीज के इलाज के एवज में ली गयी पूरी राशि वापस कराने का निर्देश दिया है. मरीज के परिजनों की शिकायत की थी कि किडनी प्रत्यारोपण करनेवाले एक डॉक्टर इस मामले में थाने में दर्ज केस वापस लेने और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. श्री बर्णवाल ने कहा कि डॉक्टर यदि धमकी दे रहे हैं, तो उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई हो.

इसे भी पढ़ें – ओडिशा : फोनी की तबाही के एक महीने बाद भी अंधेरे में रह रहे 1.64 लाख परिवार

ब्लैकलिस्ट हो ठेकेदार

देवघर जिले के नोनियाताड़ गांव से तालझारी के बीच पुल निर्माण का काम 2013 में शुरू हुआ था, लेकिन इसका काम आज तक पूरा नहीं होने पर सचिव ने ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि कांट्रैक्टर को ब्लैकलिस्ट किया जाये और विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर के खिलाफ भी कार्रवाई हो. उन्होंने राज्य भर में ग्रामीण विकास विभाग की लंबित एवं अधूरी पड़ी ऐसी सभी योजनाओं के बारे में रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया. इस दौरान 21 शिकायतों की समीक्षा की गयी, जिनमें से अधिकतर मामलों में त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया.

इसे भी पढ़ें – धनबादः कोर्ट ने केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट

फसल बीमा का भुगतान न करनेवाली कंपनी पर एक्शन

गुमला के मुरकुंडा गांव के किसानों ने साल 2016-17 की फसल बीमा का भुगतान नहीं किये जाने की शिकायत दर्ज करायी थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए प्रधान सचिव ने कृषि विभाग के नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वह बीमा करनेवाली एग्रीकल्चरल इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया के अधिकारियों को तलब करें और यह सुनिश्चित करें कि किसानों को इंश्योरेंस क्लेम का भुगतान ब्याज के साथ जल्द से जल्द प्राप्त हो. उन्होंने इस मामले में बीमा कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया.

Related Posts

BOI में घुसे चोर, कैश वोल्ट तोड़ने की कोशिश नाकाम, कुछ सिक्के ले भागे

बैंक के आमाघाटा ब्रांच की घटना, मुख्य दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे चोर, ग्रिल भी तोड़ा

इसे भी पढ़ें – कौन है वो बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता, जिसे बिना नंबर के स्कॉर्पियो से झारखंड में घूमने की छूट है

आउटसोर्सिंग कर्मियों का मानदेय एक सप्ताह में दें

जामताड़ा जिले में पहाड़िया जनजाति के एक युवक नरेश पहाड़िया ने चतुर्थवर्गीय कर्मी के रूप में सीधी नियुक्ति पर उपायुक्त के आदेश का सही पालन नहीं होने की शिकायत की थी. इस पर कल्याण विभाग के नोडल पदाधिकारी को नरेश पहाड़िया की नियुक्ति जल्द से जल्द करके जनसंवाद के पोर्टल पर रिपोर्ट अपलोड करने का निर्देश दिया.

लोहरदगा जिले के भंडरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आउटसोर्सिंग के माध्यम से कार्यरत 30 कर्मियों को जुलाई 2017 से मानदेय का भुगतान नहीं होने की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने प्रधान सचिव ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि इनके बकाया मानदेय के भुगतान के लिए एक सप्ताह के अंदर आवंटन रिलीज करें.

इसे भी पढ़ें – झारखंड डीएमएफ में 3700 करोड़ हुए जमा, खर्च किये जा चुके हैं 1744 करोड़, लाभार्थियों की नहीं हुई है पहचान

दुष्कर्म आरोपी को गिरफ्तार कर रिपोर्ट पोर्टल में अपलोड करें

रामगढ़ में एक नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म के मामले के मुख्य अभियुक्त रामाशीष दुबे की गिरफ्तारी एक साल बाद भी नहीं किये जाने पर भी मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने गहरी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ अब तक हुई कार्रवाई की रिपोर्ट एक हफ्ते के भीतर जनसंवाद के पोर्टल पर अपलोड करें.

इसे भी पढ़ें – पलामू: माइंस लीज रद्द करने की मांग पर ग्रामीणों ने घेरा समाहरणालय, मुखिया पर फर्जीवाड़े का आरोप

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: