न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नीरज सिंह हत्‍याकांड : HC ने विधायक संजीव सिंह की जमानत याचिका खारिज की

149

Ranchi/Dhanbad : झारखंड हाइकोर्ट ने झरिया विधायक संजीव सिंह की जमानत याचिका खारिज कर दी है. संजीव सिंह धनबाद के पूर्व डिप्‍टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्‍या के आरोपी हैं. जेल में बंद रह कर ट्रायल का सामना कर रहे हैं. 21 मार्च 17 धनबाद के सरायढेला थानाक्षेत्र में पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह, उनके निजी सचिव अशोक यादव, चालक घल्टू महतो और बॉडीगार्ड मुन्ना तिवारी की गोलियों से भून डाला गया था.

न्यायाधीश एचसी मिश्र की अदातल ने गुरुवार को विधायक संजीव सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई की. सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों को सुनने के उपरांत कोर्ट ने याचिका खारिज कर दिया. इस मामले में पुलिस ने विधायक समेत हत्याकांड के अन्य अभियुक्तों के खिलाफ धनबाद कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है. 28 जनवरी 2019 से ट्रायल भी शुरू हो गया है.

Related Posts
Sport House

हाइकोर्ट से जमानत की अर्जी खारिज होने से जेल में बंद विधायक संजीव सिंह के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. जमानत मिलने पर वह बाहर रहकर अपने देख-रेख में मुकदमे की मॉनिटरिंग कर सकते थे, लेकिन, अब उन्हें जेल ही रहना है. हत्याकांड के एक अन्य अभियुक्त जैनेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सिंह सुप्रीम कोर्ट गए थे. कोर्ट ने एसएलपी पर सुनवाई करने से इंकार करते हुए निचली अदालत से जल्द से जल्द मुकदमे की सुनवाई कर फैसला देने का आदेश दिया था. इसके बाद स्पीडी ट्रायल शुरू हुआ. आधा दर्जन गवाहों से जिरह भी हो चुका है.

Mayfair 2-1-2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like