न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

नीरज सिंह हत्याकांड : मास्टमाइंड शूटर रिंकू धनबाद पुलिस की गिरफ्त में, रात से हो रही पूछताछ

119

Dhanbad :  कांग्रेस नेता व धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के दो साल बीच गये हैं. अब दो साल के बाद मुन्ना बजरंगी का शूटर रिंकू धनबाद पुलिस के हाथ लगा है. शूटर रिंकू अपनी गिरफ्तारी के बाद नीरज सिंह हत्याकांड से जुड़े राज को खोलेगा या नहीं , फिलहाल इसपर सस्पेंस बना हुआ है. हालांकि इस मामले में धनबाद पुलिस पूरी तरह से गोपनीयता बरत रही है.

eidbanner

शूटर रिंकू सिंह को उत्तरप्रदेश से बुधवार की शाम धनबाद लाया गया. पुलिस लाइन में रखकर रात से ही पूछताछ की जा रही है. हालांकि पूछताछ में उसने हत्या से जुड़े क्या राज खोले हैं. फिलहाल पुलिस उसे बताने से बच रही है.

गुरूवार को शूटर रिंकू को किसी भी वक्त धनबाद कोर्ट में पेश किया जाएगा.  सरायढेला पुलिस नीरज सिंह हत्याकांड में रिंकू को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेजेगी. 21 मार्च 2017 को धनबाद के सरायढेला में नीरज सिंह और उनके तीन सहयोगियों को गोलियों से भून दिया गया था. इस मामले में झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह आरोपित हैं और धनबाद जेल में बंद हैं.

इसे भी पढ़ें – रांची में 1 अरब 22 करोड़ 40 लाख रुपये का है मेडिकल-इंजीनियरिंग कोचिंग कारोबार

यूपी पुलिस लेकर आयी थी धनबाद

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही शूटर रिंकू सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए सरायढेला पुलिस ने गाजीपुर न्यायालय में आवेदन दिया था. लेकिन वहां रिंकू के खिलाफ कुछ आपराधिक मामले चल रहे थे. जिससे गाजीपुर कोर्ट से रिमांड नहीं मिल पाया था. विभिन्न मामलों में कोर्ट की सुनवाई पूरी होने के बाद ही रिंकू को नीरज सिंह हत्याकांड में रिमांड पर दिया गया है. रिमांड मिलते ही यूपी पुलिस खुद शूटर रिंकू को लेकर गाजीपुर जेल से धनबाद पहुंचा दिया.

बुधवार की शाम उत्तरप्रदेश पुलिस रिंकू को खुद लेकर धनबाद आयी और यहां सरायढेला पुलिस के हवाले कर दिया. रिंकू को पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस लाइन में रखा गया है. कुछ पदाधिकारियों ने रिंकू से पूछताछ भी की है.

इसे भी पढ़ें – दर्द-ए-पारा शिक्षक: उम्र का गोल्डेन टाइम इस नौकरी में लगा दिया, अब कर्ज में डूबे हैं

शूटर रिंकू ही है नीरज सिंह हत्याकांड का मास्टर माइंड

Related Posts

ट्विंकल शर्मा कांड : धनबाद में कैंडल मार्च निकाला गया, आरोपी को कठोर सजा देने की मांग

बच्ची ट्विंकल शर्मा के साथ हुए आपराधिक यौनाचार के विरोध में रविवार की देर शाम कैंडल मार्च का कार्यक्रम रखा गया.

शूटर रिंकू सिंह उत्तर प्रदेश के बागपत जेल में मारे गए कुख्यात शूटर मुन्ना बजरंगी का खास आदमी रहा है. रिंकू को मुन्ना बजरंगी के इशारे पर यूपी के एक व्यवसायी की हत्या की प्लानिंग में यूपी एसटीएफ ने कुछ महीने पहले ही हथियार के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था. शूटर रिंकू को नीरज सिंह हत्याकांड का भी मास्टर माइंड बताया जाता है.

हत्या में शामिल सभी शूटर रिंकू के साथी

कहा ये भी जाता है कि, नीरज की हत्या में शामिल अपराधी रिंकू के संपर्क में थे. साथ ही रिंकू के कहने पर ही यूपी के एक शूटर को नीरज सिंह की हत्या के लिए तैयार किया गया था. नीरज सिंह हत्याकांड के शूटर अमन सिंह, सोनू उर्फ कुर्बान, सतीश उर्फ चंदन सिंह सभी रिंकू के सहयोगी हैं.

यहां की पुलिस रिंकू को रिमांड पर लेकर इस बिंदु पर पूछताछ भी करेगी. नीरज सिंह हत्याकांड के अनुसंधान के दौरान भी रिंकू सिंह का नाम आ चुका है. पुलिस उसे गिरफ्तार में करने काफी दिनों तक यूपी की खाक छान चुकी थी, परंतु वह पकड़ में नहीं आया था.

बाद में जब रिंकू एसटीएफ के हत्थे चढ़ा, तो पुलिस ने उसे रिमांड पर लेने के लिए आवेदन दिया. गौरतलब है कि 21 मार्च 2017 को पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह तथा उसके सहयोगी अशोक यादव, घोल्टू महतो तथा मुन्ना तिवारी को अपराधियों ने स्टील गेट पर गोली से छलनी कर दिया था.

इस हत्याकांड में नीरज सिंह के भाई झरिया विधायक संजीव सिंह, धनंजय सिंह, पिंटू सिंह, डब्लू मिश्रा, पंकज सिंह के अलावा शूटर अमन सिंह, सोनू उर्फ कुर्बान, शिबू उर्फ सागर, सतीश सिंह उर्फ चंदन को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज चुकी है.

इसे भी पढ़ें – सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए कांके के चेरी-मनातू में 510 एकड़ जमीन का अधिग्रहण शुरू

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: