HEALTHJamshedpurJharkhand

Jamshedpur : कैंसर को मात देने वाली नीलम शर्मा ने किशोरियों व शिक्षिकाओं को किया जागरूक

Jamshedpur : मानगो ओल्ड पुरुलिया रोड स्थित विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल में किशोरियों, उनकी माताओं और शिक्षिकाओं के लिए बुधवार को कैंसर अवेयरनेस कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम की मुख्य वक्ता नीलम शर्मा थीं, जिन्होंने खुद ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे स्टेज को मात दिया है. कार्यक्रम में नीलम शर्मा ने पावर पाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से महिलाओं में होने वाली ब्रेस्ट कैंसर से बचाव, उसे पहचानने के तरीके, कैंसर के बारे में फैली गलत अवधारणाओं की जानकारी विस्तार से दी. साथ ही अपने अनुभव भी साझा किया. वर्तमान में नीलम शर्मा जबलपुर स्थित एक प्रसिद्ध कैंसर हॉस्पिटल में सोशल सर्विस मैनेजर के तौर पर कार्यरत हैं.

महिलाओं को इम्युनिटी बढ़ाने के दिये टिप्स
इस दौरान नीलम ने कार्यक्रम में उपस्थित एक महिला, जिनके कैंसर का इलाज चल रहा है. उनका हौसला अफजाई किया और उन्हें कैंसर पर लिखी अपनी पुस्तक भेंट की. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर डॉ जूही समर्पिता मौजूद थीं, जिन्होंने महिलाओं को इम्युनिटी बढ़ाने के टिप्स दिये. प्रधानाध्यापिका डॉ निधि श्रीवास्तव ने इस जागरूकता कार्यक्रम की महत्ता बताते हुए सभी का स्वागत किया. कार्यक्रम का संचालन तलहा खानम ने और धन्यवाद ज्ञापन दुर्गा प्रसन्ना ने किया.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur : कौशल विकास योजना में ट्रेनिंग लेनेवाली महिलाओं को 110 दिनों बाद भी नहीं मिला भत्ता, एजेंसी पर उठे सवाल

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button