न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पत्थलगड़ी की वास्तविकता को समझने की जरूरत, इसे राजनीतिक रूप नहीं देना चाहिएः अर्जुन मुंडा

आम आदमी की प्रगति सुनिश्चित करने के लिए करेंगे जरूरी काम

78

Ranchi : लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अर्जुन मुंडा को खूंटी से अपना प्रत्याशी बनाया है. 77 वर्षीय कड़िया मुुंडा के स्थान पर पूर्व मुख्यमंत्री चुनाव लड़ेगे. कड़िया मुंडा टिकट कटने के बाद भी पूर्व मुख्यमंत्री को चुनाव के दौरान समर्थन देने की बात कह चुके हैं.

खूंटी के कई क्षेत्र पत्थलगड़ी जैसे मुद्दे को लेकर चर्चा में रहे हैं. इस मामले पर अर्जुन मुंडा ने कहा कि पत्थलगड़ी जैसे मुद्दों पर बहुत कुछ कहा गया है सुना गया है. इसकी धरातल को इसकी वास्तविकता को समझने की जरूरत है. उन्होंने साथ ही कहा कि मैं समझता हूं कि इस मुद्दे को राजनीतिक रूप से नहीं देखा जाना चाहिए. यह चुनाव देश के दुरगामी परिणाम को सुनिश्चित करने वाला चुनाव है. देश में पुनः पुर्ण बहुमत की सरकार आएगी.

भगवान बिरसा की भूमि के महत्व और महक को बरकरार रखने की जिम्मेवारी

hosp3

अर्जुन मुंडा ने कहा कि खूंटी भगवान बिरसा मुंडा की भूमि है. यहां की जनता जागरूक और समझदार है. भगवान बिरसा मुंडा की भूमि का अपना एक महत्व है, अपनी महक है इसको बरकरार रखने की जिम्मेवारी हम सबकी है. साथ ही कहा कि यहां की आम जनता अपने स्थान पर रहकर प्रगति कैसे करें इसको सुनिश्चित करने के लिए जो भी आवश्यकता होगी उसको आधार बनाकर काम करेंगे.

कड़िया मुंडा जी का समर्थन प्राप्त है मुझे : अर्जुन मुंडा

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी के तौर पर अर्जुन मुंडा ने कहा कि एक कार्यकर्ता के तौर पर मुझे जो भी जिम्मेवारी दी गयी है उसे मैं पूरा करने का बखूबी प्रयास करूंगा. लेकिन चुनाव तो कार्यकर्ता और जनता खुद लड़ती है. इसके लिए कार्यकर्ता का मनोबल, दृढ़निश्चय और जनता का समर्थन जरूरी है. पार्टी ने जो जिम्मेवारी सौंपी है उसको बेहतर से बेहतर सुनिश्चित करने का काम सब मिलकर करेंगे. कड़िया मुंडा जी का समर्थन मुझे प्राप्त है.

कड़िया मुंडा ने लोकप्रियता के नए आयाम स्थापित किए हैं

अर्जुन मुंडा ने खूंटी के वर्तमान सांसद कड़िया मुंडा की तारीफ करते हुए कहा कि अग्रज कड़िया मुंडा जी ने कई वर्षों तक इस क्षेत्र के लिए बेहतर काम किया है. कड़िया मुंडा जी के व्यक्तित्व के बारे में बताने की जरूरत ही नहीं है. उन्होंने लोकप्रियता के नए आयाम स्थापित किए हैं. कड़िया मुंडा सबसे अधिक लोकप्रिय और शांति सरलता के प्रतिमूर्ति हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कड़िया मुंडा जी ने जो अपने काम के जरीए खूंटी में पहचान बनायी है उसे मैं बरकरार रखने की कोशिश करूंगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: