न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भ्रष्टाचार रोकने के लिए खुद में बदलाव लाने की जरूरत : पीके सिंह

बोकारो थर्मल में आयोजित सतर्कता जागरुकता समारोह का समापन

50

Bermo :  बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी के ऑफिसर्स क्लब में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का समापन समारोह आयोजित किया गया. समारोह में बतौर मुख्य अतिथि डीवीसी के प्रोजेक्ट हेड कमलेश कुमार मौजूद थे. प्रोजेक्ट हेड ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी काम के एवज में रुपये का लेन देने ही भ्रष्टाचार की श्रेणी में नहीं आता है, बल्कि सिस्टम के विरुद्ध किसी भी तरह के काम करने के आचरण एवं व्यवहार को भ्रष्टाचार ही माना जाता है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को रोकने के लिए मनुष्य की चारित्रिक विशेषताओं को बढ़ाना होगा.

डीजीएम पीके सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार काे रोकने के लिए खुद में बदलाव लाने की नितांत जरूरत है. उन्होंने कहा के भ्रष्टाचार को रोकने के लिए सभी को प्रयास करने की जरुरत है. डिप्टी चीफ विजयानंद शर्मा ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार एक प्रोफेशन की ही तरह हो गया है. उन्होंने कहा कि खुद में बदलाव लाकर ही इस बीमारी को रोका जा सकता है. इसके पूर्व समारोह में स्वागत भाषण डीवीसी के संयुक्त निदेशक दिलीप कुमार ने देते हुए भ्रष्टाचार के बारे में विस्तृत रुप से जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें –छह वर्षों में राजधानी के आठ से अधिक चौक-चौराहों का काम नहीं हुआ पूरा

विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

समारोह में एक सप्ताह तक चलने वाले कार्यक्रमों में कर्मचारियों के लिए वाद विवाद प्रतियोगिता,भ्रष्टाचार विषय पर विभिन्न विद्यालयों के छात्रों के बीच वाद विवाद प्रतियोगिता,चित्रांकन प्रतियोगिता,प्रभातफेरी का आयोजन किया गया था. जिसमें सफल प्रतिभागियों में से वाद विवाद प्रतियोगिता में कार्मेल स्कूल की नीतू कुमारी,सर्वथा सरकार एवं सनत कुमार क्रमशः प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय रहे. जबकि चित्रकारी प्रतियोगिता में कार्मेल की छात्रा तान्या, केंद्रीय विद्यालय की प्रियंका कुमारी एवं शालिनी चौधरी रही. नारा लेखन प्रतियोगिता में संत पॉल मार्डन स्कूल के छात्र मनीष कुमार, केंद्रीय विद्यालय की ओम कुमार सोनी तथा कार्मेल के ही राजीव कुमार साह रहे. डीवीसी कर्मचारियों के लिए वाद विवाद प्रतियोगिता में प्रथम अभिषेक कुमार, द्वितीय देवनील कर्ण तथा तृतीय विशाल यादव रहे.

विभिन्न स्कूलों के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कार्मेल अंग्रेजी माध्यम प्रथम, कार्मेल हाईस्कूल द्वितीय तथा तृतीय केंद्रीय विद्यालय रहे. सभी विजेता प्रतिभागियों एवं टीम को पुरस्कार प्रोजेक्ट हेड कमलेश कुमार, डिप्टी चीफ विजयानंद शर्मा, टी अकबर, पीके सिंह ने पुरस्कार दिया.

इसे भी पढ़ें –आरयू कैंपस और प्रशासनिक भवन में नहीं बुझ सकती प्यास, नेचर कॉल आने पर हो जायेगी फजीहत

समारोह में ये थे निर्णायक

समारोह में बतौर निर्णायक की भूमिका में डिप्टी चीफ बीके मंडल,एसई सिविल यूके नायर, सीएसआर के वरीय प्रबंधक एके तिवारी, एसडीई विशाल अग्रवाल, उप निदेशक ऐश्वर्य चंद्रा तथा सहायक हिंदी अधिकारी इस्माईल मियां शामिल रहे. धन्यवाद ज्ञापन उप निदेशक सतर्कता राजकुमार चैधरी ने किया.

इसे भी पढ़ें –भाजपा नेता ने उमा भारती से नमामि गंगे परियोजना में लूट की जांच एसआइटी से कराने की मांग की

समारोह में ये रहे मौजूद

समापन समारोह में संयुक्त निदेशक एके चंद्रशेखर, प्राचार्य जीके मिश्रा, देवनील कर्ण, राजकुमार रजक, बिनोद भाटिया, श्रेष्ठ गायकवाड, रेमंड मिंज, सोमा बासु, बिमलेश मिश्रा, दीनाथ शर्मा, एपीआरओ रमेश कुमार, बिपीन कुमार, जनेश्वर प्रसाद, अर्जुन साव, जैकलीन गायकवाड, प्रभात कुमार, तरुण कुमार सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: