Corona_UpdatesDeogharJharkhand

देवघर : SDO के आदेश पर होगी ऑक्सीजन की सप्लाई

Deoghar : कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई एसडीओ की अनुमति से किया जाएगा. इस बाबत देवघर एसडीओ दिनेश कुमार यादव ने पत्र जारी कर संबंधित एजेंसी को बिना आदेश के ऑक्सीजन सप्लाई नहीं किए जाने का आदेश दिया है.

बुधवार को एसडीओ ने पुलिस बल के साथ शहर के ऑक्सीजन विक्रय व सप्लाई केंद्र का औचक निरीक्षण किया. जिसमें इंडस्ट्री का उठाव कर मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर के रूप में तब्दील करने के लिए कंपनी को भेजने का काम किया गया.

advt

जानकारी के अनुसार करीब आधा दर्जन इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन सिलेंडर का उठाव एसडीओ के नेतृत्व में किया गया. एसडीओ ने शहर के मां अंबिका इंटरप्राइजेज पालिका बाजार देवघर, बिहार गैस एजेंसी लिमिटेड जसीडीह, बंगाल गैसेस देवघर, रुकमणी भारत एवं गैस देवघर व राज एजेंसी देवघर को लिखे पत्र में कहा गया है कि महामारी के दौरान यह देखा जा रहा है कि ऑक्सीजन सप्लाई में काफी मनमानी व कालाबाजारी की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:कोविशील्ड टीका अब 400 के बदले 300 में मिलेगा, सीरम इंस्टीट्यूट ने की घोषणा

अधिक मूल्य पर विक्रय किए जाने की शिकायत मिल रही है. जिससे कोविड के मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने संबंधित एजेंसी को आदेश दिया है कि बिना आदेश के ऑक्सीजन सप्लाई नहीं की जाएगी.

आदेश का उल्लंघन करने पर संबंधित के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. एसडीओ की कार्रवाई से कालाबाजारी करने वालों हड़कंप मच गया है.

इसे भी पढ़ें:अस्पताल दर अस्पताल घूमते रहे बीएयू के पूर्व वैज्ञानिक, नहीं मिला वेंटिलेटर, निधन

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: