न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिहार एनडीए में उम्मीदवारों का ऐलान, शत्रुघ्न-शाहनवाज का कटा टिकट-गिरिराज बेगूसराय से लड़ेंगे चुनाव

बिहार में जदयू, भाजपा और लोजपा तीनों पार्टियां मिलकर लड़ रही हैं चुनाव, भाजपा और जदयू 17-17 और लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

1,248

Patna: बिहार एनडीए ने 40 में से 39 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. केवल खगड़िया सीट को छोड़कर बाकी सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया गया है.

hosp3

बीजेपी के खिलाफ बगावती सुर रखने वाले शत्रुघ्न सिन्हा का इस बार टिकट कटा है. वहीं नवादा सीट लोजपा के खाते में जाने से नाराज गिरिराज सिंह को बेगूसराय से अपनी किस्मत आजमाएंगे.

इसे भी पढ़ेंः गिरिडीह लोकसभा सीट पर आजसू की रणनीति: ढुल्लू, शाहाबादी के साथ बेरमो में मिल सकता है विपक्ष का साथ

कौन कहां से होंगे उम्मीदवार

शिवहर से बीजेपी की रमादेवी, पूर्णिया से जेडीयू के संतोष कुमार, सारण से बीजेपी के राजीव प्रताप रूढ़ी, बेगूसराय से बीजेपी के गिरिराज सिंह, हाजीपुर से एलजेपी के पशुपति पारस, पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा की जगह इस बार बीजेपी से रविशंकर प्रसाद चुनाव लड़ेंगे.

जमुई से एलजेपी के चिराग पासवान को टिकट. बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बताया कि पूर्वी चंपारण से बीजेपी ने राधा मोहन सिंह को टिकट दिया गया है. इसके अलावा बाल्मीकिनगर से जेडीयू के बैद्यनाथ प्रसाद, पश्चिम चंपारण से बीजेपी के संजय जायसवाल को टिकट दिया गया है.

इसे भी पढ़ेंःकांग्रेस की सातवीं सूची में 35 प्रत्याशियों के नामः राज बब्बर अब फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे चुनाव

सीतामढ़ी से जेडीयू के डॉ. वरुण कुमार, मधुबनी से बीजेपी के अशोक कुमार यादव, सुपौल से जेडीयू की टिकट पर दिनेश्वर, अररिया से भाजपा के प्रदीप सिंह, किशनगंज सीट से जेडीयू उम्मीदवार महमूद अशरफ, कटिहार से जदयू के दुलार चंद गोस्वामी, मधेपुरा से जेडीयू के दिनेश चंद्र यादव, दरभंगा संसदीय सीट से बीजेपी के गोपाल जी ठाकुर, मुजफ्फरपुर से भाजपा के अजय निषाद, वैशाली से लोजपा की वीणा देवी, गोपालगंज सीट से डॉ. आलोक कुमार सुमन जो जदयू से आते हैं उम्मीदवार होंगे.

सीवान से जेडीयू की कविता सिंह, महाराजगंज से बीजेपी के जनार्दन, उजियारपुर से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, समस्तीपुर से लोजपा के रामचंद्र पासवान को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं खगड़िया-लोजपा के खाते में गई है, उम्मीदवार की घोषणा बाकी है.

शाहनवाज का कटा टिकट

भागलपुर सीट से जदयू के अजय कुमार मंडल, बांका से जेडीयू के गिरिधारी यादव, नालंदा सीट से जेडीयू के कौशलेंद्र कुमार, पाटलिपुत्र से बीजेपी के राम कृपाल यादव, आरा से बीजेपी के राजकुमार सिंह, बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे(बीजेपी), सासाराम से भाजपा के छेदी पासवान, काराकाट से जदयू के महाबली सिंह को मौका दिया गया है.

जहानाबाद से जेडीयू के चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, गया से जदयू के विजय कुमार मांझी, नवादा से लोजपा के चंदन कुमार, जमुई से चिराग कुमार पासवान (लोजपा). वहीं नवादा की विधानसभा से जदयू लड़ेगी. उम्मीदवार होंगे कौशल कुमार यादव. डेहरी पर बीजेपी लड़ेगी. उम्मीदवार की घोषणा एक-दो दिन में होगी.

इसे भी पढ़ेंःलोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी की दूसरी सूची में 36 प्रत्याशियों के नाम, पुरी से संबित पात्रा होंगे…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: