Koderma

कोडरमा के लाल एनसीसी कैडेट प्रशांत तिवारी को रक्षा मंत्री पदक

झारखंड तथा बिहार से सम्मानित होने वाले एकलौते कैडेट

Koderma: 45 झारखण्ड बटालियन एनसीसी के सीनियर अंडर अफसर प्रशांत तिवारी को नयी दिल्ली में भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा एनसीसी के सर्वोच्च पदक रक्षा मंत्री पदक से नवाजा गया. प्रशान्त को ये पदक उसके द्वारा कोरोना काल मे किये गए कार्यो के वजह से दिया गया.

गौरतलब है कि कोरोना काल मे जब जिला प्रशासन ने एनसीसी से प्रवासी लोगो को संभालने के लिए मदद मांगी थी तब बटालियन के तरफ से एनसीसी के एक्सरसाईज योगदान के तहत पूरे जिले में 3 जगहों पर करीब 80 कैडेट्स तथा 3 अफसर को यह कार्य सौंपा गया था.

इस दौरान प्रशांत द्वारा किये गए कार्यो को देखते हुए उसे इस पुरस्कार के लिए चुना गया. झुमरीतिलैया के रहने वाले मनोज तिवारी एवं सुनीता तिवारी के सुपुत्र प्रशांत तिवारी सम्मान प्राप्त करने वाले पूरे भारत मे 3 में से 1 कैडेट एवं झारखंड तथा बिहार से सम्मानित होने वाला एकलौते कैडेट है.

उसके इस सम्मान ने कोडरमा का नाम पूरे देश मे रौशन किया है और आने वाले कैडेट्स में एक नई ऊर्जा को संचार करने का कार्य किया है. प्रशांत कोडरमा के जेजे कॉलेज का छात्र है.

उसके इस उपलब्धि पर 45 झारखंड बटालियन एनसीसी के कमांडिंग अफसर कर्नल यूके यादव, प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल संदीप सिंह, सूबेदार मेजर आर के राय, बटालियन के सिटीओ एवं एएनओ संतोष कुमार, चंदन सिंह, अभिजीत आनंद, डॉ संजय कुमार, विजय श्रीवास्तव, राम उचित कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने प्रशांत तिवारी एवं उनके अभिभावकों को हार्दिक शुभकामनाएं दी और प्रशांत के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: