न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नक्सलियों ने झारखंड-बिहार सीमा पर मचाया उत्पात, सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों में लगायी आग

670

Chatra : भाकपा माओवादी नक्सलियों ने झारखंड-बिहार सीमा पर जमकर उत्पात मचाया. प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम में विकास कार्य मे लगी गाड़ियों में आग लगा दी.

नक्सलियों ने क्षेत्र में दहशत फैलाने व लेवी की मांग को लेकर बनियाबंध-पथेल मुख्य सड़क निर्माण कार्य मे लगे जेसीबी, बाइक, ट्रैक्टर व पोकलेन मशीनों को फूंका डाला. वहीं घटना की सूचना मिलते ही राजपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गयी है.

इसे भी पढ़ें – रांची के विकास का श्रेय किसे ट्वीट पर घिरे महेश पोद्दार, लोगों ने पूछा- बजबजाती नालियों के लिए या…

13 नक्सलियों ने दिया घटना का अंजाम

पुष्पाजंलि कंस्ट्रक्शन हजारीबाग द्वारा कराए जा रहे सड़क निर्माण कार्य को नक्सली हमले के बाद बंद कर दिया गया है. मजदूर काम छोड़कर चले गए हैं. आस पास के लोगों में दहशत का माहौल है. स्थानीय लोगों ने घटना के बारे में बताया कि छह बाइक पर सवार होकर लगभग 13 की संख्या में नक्सली पहुंचे थे. उन्होंने घटना को अंजाम दिया और मौके से तुरंत फरार हो गए.

नक्सलियों ने खुद को आलोक दस्ते का सदस्य बताया. और संवेदक को कहा कि जबतक लेवी नहीं दी जाती है तब तक सड़क निर्माण कार्य बंद रहेगा. घटना की सूचना पाकर एएसपी अभियान निगम प्रसाद और राजपुर थाना पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है. साथ ही नक्सलियों की धर पकड़ के लिए इलाके में सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – तेजी से घट रहा झारखंड का जलस्तर, एक साल में गिरा औसतन साढ़े छह फीट

लेवी के लिए दिया घटना को अंजाम

पुलिस ने बताया कि नक्सलियों के द्वारा कंस्ट्रक्शन कंपनी से लेवी की मांग की गयी है. और दहशत फैलाने के उद्देश्य वाहनों में आग लगाया गया. इससे पहले भी चतरा क्षेत्र में नक्सलियों ने लेवी को लेकर कई बार वाहनों में आग लगाने की घटना का अंजाम दिया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: