न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नक्सलियों के शहीद सप्ताह को ले पुलिस का जंगलों में सर्च अभियान

270

Lohardaga  : भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के शहीद सप्ताह को लेकर पुलिस पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रही है. लोहरदगा के घने और सुदूरवर्ती जंगलों में नक्सलियों को घेरने को लेकर जोरदार अभियान चलाया जा रहा है. इस क्रम में अलौदी, चाऊ, चुरकु, जवाल, तुईमु, हेसाग आदि क्षेत्रों में पुलिस अभियान चला रही है. सेन्हा थाना प्रभारी जगरनाथ उरांव के नेतृत्व में जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों द्वारा छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- चतराः कल्याणकारी योजनाओं में साढ़े नौ करोड़ का घोटाला, कई अधिकारियों पर गिरी गाज

जिले के सभी सीमाओं को किया सील

hosp3

जिले की सीमाओं से नक्सलियों को दूर रखने को लेकर पुलिस पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रही है. पुलिस जिले की सीमाओं को सील करने में जुटी हुई है. डीआईजी एवी होमकर ने स्पष्ट किया है कि शहीद सप्ताह के दौरान नक्सली किसी भी मंसूबे में कामयाब नहीं होंगे. पुलिस पहले से ही पूरी तरह से तैयार है. सभी जिलों में विशेष रूप से अभियान चलाया जा रहा है. लोहरदगा, गुमला, लातेहार सहित आसपास के अन्य जिलों में नक्सलियों को घेरने को लेकर पुलिस योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है.

इसे भी पढ़ें- कहीं जुमला बनकर न रह जाये सीएम रघुवर दास की वर्ल्ड क्लास घोषणाएं

सामुदायिक पुलिसिंग के तहत चलेंगे कार्यक्रम

पुलिस के जवानों ने जंगलों और पहाड़ी क्षेत्रों में अभियान के दौरान स्थानीय ग्रामीणों से भी बात की. उनकी समस्याओं को सुनने का प्रयास किया. साथ ही नक्सलियों की वजह से विकास कार्यों में हो रही देरी को लेकर लोगों को जागरुक करने का भी काम किया. पुलिस जल्द ही क्षेत्रों में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत कार्यक्रम का भी आयोजन करेगी. पुलिस के लगातार अभियान से नक्सली संगठन फिलहाल बैकफुट पर नजर आ रहे हैं.


न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: