JharkhandRanchi

नक्सलियों का शहीद सप्ताह आज से शुरू, पुलिस अलर्ट

Ranchi: नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों के शहीद सप्ताह की शुरूआत रविवार से हो गयी है. 28 जुलाई से लेकर 3 अगस्त की मध्य रात्रि तक चलने वाले इस शहीद सप्ताह को देखते हुए झारखंड पुलिस हाई अलर्ट पर है.

पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिले के एसपी को अलर्ट किया गया है. पुलिस नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार है. पुलिस सक्रिय है और किसी भी तरह की घटना का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

इसे भी पढ़ें-पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता जयपाल रेड्डी का निधन

शहीद सप्ताह शुरू होने से पहले नक्सलियों ने कि थी पोस्टरबाजी

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने शहीद सप्ताह शुरू होने से पहले झारखंड के कई जिलों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए बैनर और पोस्टर चिपकाये थे. बैनर और पोस्टर के माध्यम में भाकपा माओवादियों ने 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाने की बात कही थी.

गौरतलब है कि पुलिस द्वारा मारे गए नक्सलियों को शहीद बताते हुए उनकी याद में हर साल 28 जुलाई से 3 अगस्त तक भाकपा माओवादियों द्वारा शहीद सप्ताह मनाया जाता है.

इसे भी पढ़ें- कोडरमा : आपत्तिजनक बयान को लेकर NHRC के आदेश पर भी SP ने शालिनी गुप्ता के खिलाफ नहीं की कार्रवाई

पुलिस नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम: एडीजी

शहीद सप्ताह को लेकर एडीजी अभियान मुरारीलाल मीणा का कहना है कि पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

ऐसा पहली बार नहीं है कि नक्सलियों के द्वारा शहीद सप्ताह मनाया जा रहा है, इससे पहले भी मनाया गया है. पुलिस माओवादियों की गतिवधियों का मुंहतोड़ जवाब देने को पूरी तरह से सक्षम है.

इसको लेकर नक्सल प्रभावित इलाकों में कार्रवाई की जा रही है. सात दिनों तक पुलिस लगातार वैसे इलाके जहां नक्सली सक्रिय हैं, वहां एलआरपी कर उनके मंसूबों को नाकाम करने की कोशिश करेगी.

 

Related Articles

Back to top button