National

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने सपा नेता की अपहरण के बाद की हत्या

Bijapur : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के एक नेता को मार डाला. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जिले के इलमिडी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत मरीमल्ला गांव के करीब नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के नेता संतोष पुनेम की हत्या कर दी.

इसे भी पढ़ेंःराशन कार्ड है फिर भी घर-घर मांगकर खाने को विवश वृद्धा, दो साल से नहीं मिला राशन

मंगलवार को नक्सलियों ने नेता को किया था अगवा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुनेम क्षेत्र में ठेकेदारी का काम करता था. मंगलवार शाम को नक्सलियों ने पुनेम का अपहरण कर लिया था. जिसके बाद बुधवार सुबह उसका शव मिलने की खबर मिली.

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को पुलिस को जानकारी मिली कि पुनेम का शव मरीमल्ला पहाड़ी के पास पड़ा हुआ है. सूचना मिलते ही पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इसे भी पढ़ेंःदर्द-ए-पारा शिक्षक: कर्ज बढ़ा तो पत्नी ने कौशल विकास के तहत कर ली नौकरी, मगर उस काम से  महुआ चुनना बेहतर

राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं व नेताओं पर जारी हैं हमले

उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पुनेम ने बीजापुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा था. राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर नक्सलियों के हमले जारी है.

इस साल नौ अप्रैल को नक्सलियों ने पड़ोसी दंतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी गांव के करीब बारूदी सुरंग में विस्फोट कर क्षेत्र के विधायक के वाहन को उड़ा दिया था. इस हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी और चार पुलिस जवानों की मृत्यु हो गई थी.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: