JharkhandKhuntiLohardagaRanchiSimdega

खूंटी में नक्सलियों ने ट्रेलर को लगायी आग, जिंदा जला ड्राइवर, मौत

NW Desk : नक्सलियों ने तीन अगस्त को बंद बुलाया है. माओवादियों के झारखंड बंद को लेकर राज्यभर में मिला-जुला असर देखा गया. खूंटी में बंद का काफी असर देखने को मिला. बजार बंद रहे और सड़कों पर शांति छाई रही. कई सरकारी कार्यालयों पर भी ताले लटके हुए हैं. खूंटी के मुरहू,अड़की के सरकारी स्कूल में शिक्षक नहीं पहुंचे. वहीं नक्सलियों ने खुंटी-तमाड़ रोड पर दिन दहाड़े ट्रेलर को आग के हवाले कर दिया. साथ में ड्राईवर को भी जिंदा जला दिया. जिससे की ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गयी. घटना साइको थाना और हुंठ कैंप के बीच आड़ा घाटी की है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में लगी है.  वहीं घटनास्थल पर खुंटी एसपी अश्विनी सिन्हा भी मौजुद हैं. फिलहाल एसपी ने घटना के बारे में कुछ भी कहने से किया इनकार किया है.

रांची से नहीं चले लंबी दूरी के वाहन

रांची के खादगढ़ा बस स्टैंड, ओवरब्रिज स्थित सरकारी बस स्टैंड और आईटीआई बस स्टैंड से लंबी दूरी के चलने वाले वाहनों का परिचालन बंद रहा. प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी के बुलाये गए बंद के दौरान राज्य के सभी जिलों में लंबी दूरी की वाहन नहीं चले. जिससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी. लातेहार, खूंटी, लोहरदगा, चाईबासा, चतरा, पलामू, गढ़वा, गुमला, सिमडेगा सहित अन्य नक्सल प्रभावित जिले में लंबी दूरी के वाहन रांची से नहीं चले.

advt

इसे भी पढ़ें- छह इंच छोटा करने का अधिकार किस कानून ने दिया है डीजीपी साहब

सिमडेगा में परिचालन ठप, दुकानें बंद जिंदा जला ड्राइवर

बंद को लेकर शुक्रवार सुबह से ही सिमडेगा के शहरी क्षेत्र के सरकारी प्रतिष्ठानों में नागरिकों का आवागमन बहुत ही कम रहा. वहीं गैर सरकारी प्रतिष्ठान सुबह से ही बंद रहे. एनएच 143 पर यात्री वाहनों का आवागमन पूरी तरह से ठप रहा. और भारी मालवाहक वाहनों का भी आवागमन बाधित रहा. बंद के दौरान शहरी क्षेत्र के अलावे ग्रामीण क्षेत्रों में भी दुकान बंद रही. वहां भी वाहनों का परिचालन ठप रहा. बंद को देखते हुए कोलेबिरा घाटी के अलावा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. पुलिस गस्ती भी बढ़ा दी गयी है. किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस पूरी तरह से सक्रिय दिखाई दे रही है. इस दौरान पेट्रोल पंप भी बंद रहे. लोग पेट्रोल के लिए इधर-उधर भटकते हुए देखे गए.

लोहरदगा में भी बंद का रहा असर

लोहरदगा जिले में बॉक्साइट ट्रक और लंबी दूरी के वाहन नहीं चले. सड़को में बॉक्साइट परिचलन बंद रहे. वहीं रेलवे का परिचालन सामान्य रूप से जारी रहा. नक्सलियों के बुलाए गए बंद के मद्देनजर झारखंड पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिलों में अलर्ट रखा गया है. बंद के दौरान सभी जिलों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है .

इसे भी पढ़ें- झारखंड पुलिस शुरू कर रही है नया ऐप, अब लोग ट्विटर के माध्यम से भी दर्ज करवा पायेंगे शिकायत

इसे भी पढ़ें- 30 दिनों के अंदर नक्शा पास कराए सेलिब्रेशन बैंकट हॉल और समृद्धि लाइफस्टाइल, नहीं तो किया जाएगा सील : निगम

इसे भी पढ़ें- न्यू झारखंड को लग सकता है बिजली का झटका ! अगले साल तक 5000 मेगावाट बिजली की जरूरत

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: