न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गुमला में नक्सलियों का तांडवः पुलिस मुखबिरी के आरोप में व्यापारी की अगवा कर हत्या, ट्रक भी फूंका

940

Gumla : सरकार के द्वारा झारखंड को उग्रवाद मुक्त बनाने का लगातार दावा किया जा रहा लेकिन नक्सली अक्सर किसी ना किसी घटना को अंजाम देकर अपनी स्थिती दर्ज करते रहते हैं. इसी क्रम में गुमला के बिशुनपुर में एक घटना सामने आयी है.

जहां गुरुवार रात नक्सलियों ने एक ट्रक को आग के हवाले कर दिया और एक मुर्गी व्यापारी को अगवा कर लिया. मुर्गी व्यापारी का नाम ब्रजेश साहू बताया जा रहा है. नक्सलियों ने व्यापारी को पुलिस मुखबिर बताकर उसकी हत्या कर दी.

क्या है पूरी घटना

बिशनपुर थाना क्षेत्र के कटिया नक्सलियों ने फिर दस्तक देते हुए गुरुवार की रात बीड़ी पत्ता ढोने वाले एक ट्रक को जला दिया. वहीं ट्रक में आग लगाने के बाद नक्सलियों ने बनालत के रहने वाले मुर्गी व्यापारी ब्रजेश साहू को अगवा कर लिया.

बिशनपुर थाना क्षेत्र में कटिया जंगलों से घिरा और नक्सली इलाका माना जाता है. यहां हाल में उग्रवाद के खात्मे की घोषणा पुलिस ने की थी. लेकिन, माओवादियों की इस कार्रवाई से पुलिसिया दावा विफल नजर आता है.

SMILE

ट्रक जलाकर माओवादियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. वहीं बनालत बाजार के पास से मुर्गी व्यापारी ब्रजेश साहू के अगवा किए जाने से क्षेत्र में दहशत की स्थिति बनी हुई थी. इसी बीच शुक्रवार को व्यापारी को पुलिस मुखबिरी के नाम पर उसकी हत्या कर दी गयी.

क्या कहते हैं एसपी

मुर्गी व्यापारी ब्रजेश साहू के अपहरण के मामले में गुमला एसपी अंजनी झा का कहना है कि 3-4 हथियार से लैस होकर आए लोगों के द्वारा व्यापारी को अगवा कर हत्या की घटना का अंजाम दिया गया.

जांच चल रही है और पुलिस कार्रवाई कर रही है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. व्यापारी को पुलिस मुखबिर बताकर उसकी हत्या की गयी है. व्यापारी का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: