Crime NewsJharkhandJharkhand StoryNEWS

नक्सलियों ने चली नई चाल, कदम-कदम पर बिछाया मौत का सामान

Ranchi: झारखंड में नक्सलियों के खात्मे को लेकर लगातार अभियान चल रहा है और नक्सलियों की मांद तक पहुंच कर जवान नक्सलियों को मार गिरा रहे हैं. नक्सलियों के खात्मे को लेकर बीहड़ों में दिन-रात अभियान में लगे हैं. लेकिन, नक्सल अभियान में लगे जवानों को अब नक्सलियों की चाल ने एक बार फिर से सोचने पर मजबूर कर दिया है. नक्सलियों ने जवानों पर हमला करने या नक्सल अभियान की गति को धीमा करने के लिए अब नया हथकंडा अपना रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: जानिये वो कौन मशहूर शायर थे जिसने ब्रिटिश सेना के कर्नल पद छोड़ा, विभाजन के बाद पाकिस्तान चले गये

advt

झारखंड के बीहड़ों में आपने बम बरामद या ब्लास्ट होते हुए सुना होगा लेकिन अब नक्सली जंगलों के साथ-साथ उन सड़कों पर भी बम को प्लांट कर रहे हैं जहां किसी की नजर जल्दी न पहुंच सके और नक्सली अपने मंसुबे में कामयाब हो जाएं.

इसे भी पढ़ें: कोरोना के बावजूद 8907 हृदय रोगी पहुंचे रिम्स, 2279 मरीजों का हुआ ऑपरेशन

अब पक्की सड़क को अपना निशाना बना रहे हैं नक्सली:

नक्सल प्रभावित इलाकों को जोड़ने वाली सड़कें अब जवानों के लिए सुरक्षित नहीं रही है ,क्योंकि नक्सलियों ने अब पक्की सड़क को अपना निशाना बना रहे हैं. पक्की सड़कों पर भी लैंड माइंस लगा रखा है.

इसे भी पढ़ें: जेपीएससी : सातवीं से 10 वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के आवेदन के लिए अब 600 नहीं, लगेंगे मात्र 100 रुपये

इस बात का खुलासा तब हुआ जब चाईबासा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की पक्की सड़क के नीचे पुलिस पार्टी पर हमला करने के लिए दो शक्तिशाली बम प्लांट किया गया है और सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो वह भी सोचने पर मजबूर हो गयी. नक्सल अभियान में लगे जवान जब अभियान पर चलते हैं तो उन्हें इस बात की भनक रहती है की जिस रास्ते पर चल रहे हैं उन रास्तों पर चलना खतरे से खाली नही है.

इसे भी पढ़ें: रांची के जेलर की हत्या की सुपारी लेनेवाला इनामी गैंगस्टर लखनऊ में धराया, खोले कई राज

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: