न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नक्सलियों का उत्पात, तीन बॉक्साइट ट्रक व एक जेसीबी गाड़ी जलाया, ठेकेदार को बेरहमी से पीटा

533

Gumla : गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र स्थित सेरेंगदाग जालिम माइंस में सोमवार को भाकपा माओवादियों ने उत्पात मचाया. वर्षों के बाद इस क्षेत्र में माओवादी आक्रमक नजर आये. माओवादियों ने बॉक्साइट लोड कर रहे तीन ट्रक व एक जेसीबी गाड़ी को डीजल डालकर जला दिया. मौके पर मौजूद ठेकेदार उमेश सिंह को जमकर पीटा. कई खलासियों के साथ भी लप्पड-थप्पड़ किया गया है. इस घटना के बाद माइंस में काम करने वाले कर्मचारियों, ट्रक चालक, खलासी व मजदूरों में दहशत है.

इसे भी पढ़ें: खूंटी गैंगरेप पीड़िताओं को गैरकानूनी रुप से पुलिस हिरासत में तीन हफ्ते रखा गया : फैक्ट फाइंडिंग टीम

25 से 26 की संख्‍या में आये थे नक्‍सली

बॉक्साइट का लोडिंग बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि सुबह करीब 10 बजे 25 से 26 की संख्या में भाकपा माओवादी के नक्सली पहुंचे थे. सभी काला रंग के वरदी पहने थे और हथियारों से लैस थे. जालिम माइंस के समीप पहुंचने के बाद नक्सलियों ने पहले ठेकेदार उमेश सिंह को पीटा. इसके बाद माइंस बंद करने की धमकी देते हुए वाहनों में आग लगा दी. करीब डेढ़ से दो घंटे तक नक्सली रूके थे. इसके बाद सभी चले गये. नक्सलियों के जाने के बाद घायल ठेकेदार को लोहरदगा अस्पताल में ले जाकर भरती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें: ‘झारखंड की मुख्यधारा से कटे अधिकांश झारखंडी’

इसे भी पढ़ें: धनबाद ISM-IIT में सीनियर-जूनियर छात्रों में मारपीट, रैंगिंग को लेकर बढ़ा विवाद

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: