न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहार में रेलवे साइडिंग पर नक्सलियों का उत्पातः तीन बाइक फूंकी, 10 गार्ड्स को बंधक बनाकर पीटा

50

Latehar: लातेहार में नक्सलियों ने एकबार फिर उत्पात मचाते हुए वाहनों को निशाना बनाया. एक ओर जहां नक्सल गतिविधियों की सूचना मिलने पर शुक्रवार को लातेहार-लोहरदगा सीमा पर मुठभेड़ हुई. वही दूसरी ओर मुठभेड़ के कुछ ही घंटे बाद ही शुक्रवार देर रात को बालूमाथ थाना क्षेत्र में धावा बोलकर नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान तीन मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया, जबकि 10 निजी सुरक्षाकर्मियों की पिटायी कर दी.

कहां हुई घटना ?

टोरी-शिवपुर रेलखंड पर बालूमाथ थाना क्षेत्र स्थित फुलबसिया रेलवे साइडिंग पर शुक्रवार की रात नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. जानकारी के अनुसार, 6-7 हथियारबंद नक्सलियों ने धावा बोलकर 10 निजी सुरक्षा प्रहरियों को अपने कब्जे में कर लिया. नक्सलियों ने सभी की पिटाई की. साथ ही उनसे मोबाइल फोन भी लूट लिये.

निजी गार्ड्स को बनाया बंधक

नक्सलियों ने सभी गार्ड्स को स्टेशन में ही बने एक कमरे में बंद कर दिया. वे कंप्यूटर रूम की जानकारी और सीसीएल के गार्ड्स के बारे में जानकारी मांग रहे थे. उसके बाद उन्होंने बाहर खड़ी तीन बाइक में आग लगा दी. साथ ही दो-तीन फायर भी किये. बाइक में लगी आग की वजह से स्टेशन के बरामदे की वायरिंग जल गयी. उग्रवादियों के जाने के बाद खिड़की का शीशा तोड़कर गार्ड कमरे से बाहर निकले.

पुलिस छानबीन में जुटी

घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी सनोज चौधरी स्टेशन पहुंचे. इस दौरान नक्सलियों द्वारा छोड़े गये पर्चे को जब्त किया और मामले की जानकारी ली. पुलिस ने उग्रवादियों की तलाश में छापामारी शुरू कर दी है. बता दें कि लातेहार जिले में एकबार फिर से नक्सली पूरी तरह सक्रिय हो गए हैं. नवंबर माह में ही नक्सलियों ने बालूमाथ, महुआडांड़ और हेरहंज थाना में कई घटनाओं को अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवायी है.

इसे भी पढ़ेंःनियमों के विरुद्ध जलापूर्ति पंप और मोटर खरीदनेवाले अधीक्षण अभियंता को पांच महीने में दी गयी राहत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: