JharkhandRanchi

हेमंत की सरकार में अबुआ राज की जगह नक्सली राज स्थापित हो गया: भाजपा

  • पहले 50 दिनों की घटनाओं ने सरकार की पोल खोल दी

Ranchi: हेमंत सरकार के 50 दिन पूरे होने पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने गठबंधन पर जम कर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अबुआ राज देने का वादा कर सत्ता में आयी गठबंधन सरकार ने पहले 50 दिनों में नक्सलियों के राज को फिर से स्थापित कर दिया. पिछले 2 दिनों से लगातार गढ़वा और लोहरदगा में नक्सलियों के द्वारा बड़ी वारदातों को अंजाम दिया गया.

प्रतुल शाहदेव ने कहा की नक्सलियों के द्वारा इस सरकार के 50 दिनों के कार्यकाल में 15 बड़ी वारदातों को अंजाम दिया गया है. भाजपा की सरकार ने नक्सलियों को खदेड़ दिया था. अब फिर से उनके दहशत का राज कायम हो गया है.

उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा की भाजपा के शासनकाल में सुरक्षित रहनेवाली सड़कों पर अब रात में पुलिस के द्वारा वाहनों का काफिला बना कर एस्कॉर्ट करने की परंपरा शुरू हो गयी है.

इसे भी पढ़ें – बकोरिया कांड: CBI की टीम पहुंची पलामू, मुठभेड़ में शामिल अधिकारियों से हो रही है पूछताछ

जम कर उत्पात मचा रहे हैं नक्सली

प्रतुल शाहदेव ने कहा कि हाल के दिनों में लेवी और रंगदारी मांगने के नाम पर नक्सलियों के द्वारा जम कर उत्पात मचाया जा रहा है. इनके द्वारा व्यवसायियों को सीधे फोन भी किया जा रहा है. सरकार नक्सलियों को नियंत्रण में रखने में पूरी तरीके से असफल रही है.

उन्होंने कहा कि गिरिडीह में जहरीली शराब पीकर एक दर्जन से अधिक लोग मर गये. अभी तक इस कांड के सरगना की गिरफ्तारी नहीं हो पायी, क्योंकि उसे शीर्ष में बैठे लोगों का संरक्षण मिला हुआ है.

इस सरकार के पहले 50 दिनों की उपलब्धियों में चाईबासा नरसंहार कांड में सात आदिवासियों की हत्या, लोहरदगा में सांप्रदायिक दंगे और वहां 10 दिन से ज्यादा लगा कर्फ्यू, जहरीली शराब से गिरिडीह में एक दर्जन से ज्यादा गरीबों की मौतें शामिल हैं.

पूरे राज्य की विधि व्यवस्था चरमरा गयी है. मुख्यमंत्री ने अपने पहले 50 दिनों के कार्यकाल का 20 दिन से ज्यादा का समय दिल्ली के कांग्रेस दरबार की हाजिरी में ही बिता दिया.

इसे भी पढ़ें – हाइकोर्ट के निर्देश पर हरकत में आयी बाघमारा पुलिस, विधायक ढुल्लू के करीबियों की हो रही है तलाश

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button