JharkhandSahibganj

नक्सली संगठन नेशनल संथाल लिबरेशन आर्मी के सरगना रोहित मुर्मू अपने एक साथी के साथ गिरफ्तार

Sahibganj : नेशनल संथाल लिबरेशन आर्मी के सरगना रोहित मुर्मू और उनके एक साथी संजू बास्की को 3 दिन देसी राइफल और एक देसी कट्टा के साथ साहिबगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रोहित मुर्मू संथाल परगना क्षेत्र में नेशनल संथाल लिबरेशन आर्मी के कमांडर है. जिन पर बरहेट थाना में तैनात एएसआई सिंगराय सोरेन की हत्या करने का भी आरोप है. नेशनल संथाल लिबरेशन आर्मी एक नक्सली संगठन है. जिनका हेड क्वार्टर आसाम के कोकराझार बताया जाता है.

इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सदर डीएसपी ने बताया कि बोरियों थाना प्रभारी जगन्नाथ पान को यह गुप्त सूचना मिली की रोहित मुर्मू अपने साथियों के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है. इस सूचना के आधार पर बोरियो थाना प्रभारी जगन्नाथ पान और बरहेट थाना प्रभारी गौरव कुमार पुलिस बल के साथ बोरियों थाना के पिपरा टोली अप्रौल गांव के जंगल छापेमारी की.

इसे भी पढ़ें:एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात एटीएस ने मुंबई में हिरासत में लिया, क्राइम ब्रांच में एक एफआईआर दर्ज

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसी छापेमारी में रोहित मुर्मू और उसके एक साथी संजू बास्की पुलिस गिरफ्त में आ गया. इसके पास से तीन राइफल और एक देसी कट्टा बरामद हुई है. जबकि 5 से 6 लोग जंगल और पहाड़ का फायदा उठाते हुए भागने में सफल रहे.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

रोहित मुर्मू के खिलाफ साहिबगंज और गोड्डा जिला में आधा दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं. इन दोनों के गिरफ्तारी निश्चित रूप से साहिबगंज पुलिस के लिए बड़ी सफलता है.

इसे भी पढ़ें:ड्रग इंस्पेक्टर के घर से निगरानी ने चार करोड़ रुपये कैश, ढाई किलो चांदी, आधा किलो सोना किया बरामद

Related Articles

Back to top button