न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहार : पुलिस मुठभेड़ में पीएलएफआई का संदिग्ध नक्सली घायल

पुलिस ने फरार हुए घायल नक्सली की एक एके-56 राइफल बरामद करने का दावा किया है.

126

Latehar : झारखंड के लातेहार जिले में शनिवार चंदवा के हरगढ़वा गांव में पुलिस ने एक सूचना के आधार पर कार्रवाई की जिसके बाद हुई मुठभेड़ में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट (पीएलएफआई) के एक संदिग्ध उग्रवादी के घायल होने की सूचना है. पुलिस ने फरार हुए घायल नक्सली की एक एके-56 राइफल बरामद करने का दावा किया है.

इसे भी पढ़ें : नकाबपोश अपराधियों ने जेवर व्यवसायी पर फायरिंग की, दो लाख के गहने, 50 हजार नकद लूटे

hosp1

एक नक्सली के घायल होने की सूचना

लातेहार के पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने बताया कि एक सूचना के आधार पर आज पुलिस ने चंदवा के हरगढ़वा गांव में पीएलएफआई के नक्सलियों को घेर लिया. पुलिस से घिरने के बाद नक्सली गोलीबारी करते हुए भागने लगे लेकिन पुलिस ने पीछा कर जवाबी कार्रवाई की जिसमें कम से कम एक नक्सली के घायल होने की सूचना मिली है.

फिलहाल कोई नक्सली पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है लेकिन उसके पास से फेंकी गयी एक एके 56 राइफल तथा बड़ी संख्या में गोला-बारूद पुलिस ने बरामद किया है.

इसे भी पढ़ें : कोयले से लदी बोगी में लगी आग, ढुलाई व्‍यवस्‍था पर उठे सवाल

पुलिस फरार हुए घायल नक्सली की तलाश कर रही है। मुठभेड़ स्थल से उसने नक्सली की एक मोटरसाइकिल तथा अन्य सामग्री भी बरामद कर पूरे मामले की जांच कर रही है.

गुरूवार को हुई मुठभेड में एक नक्सली गिरफ्तार

रांची से लगभग सवा सौ किलोमीटर दूर लातेहार के जरमा जंगल में गुरूवार को सुरक्षा बलों ने संक्षिप्त मुठभेड के बाद प्रतिबंधित झारखंड जनमुक्ति परिषद् के एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें : पुलिस ने किया नरेंद्र सिंह होरा हत्‍याकांड का खुलासा, 9 आरोपी हथियार के साथ गिरफ्तार

लातेहार जिला के पुलिस अधीक्षक प्रशान्त आनंद ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना के बाद केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल एवं स्थानीय पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें समर्पण करने की चेतावनी दी, लेकिन नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी। सुरक्षा बलों ने घंटे भर चली मुठभेड के बाद अनिल उर्फ बादल नाम के नक्सली को धर दबोचा।

आनंद ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ अनेक आपराधिक मामले दर्ज हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: