Crime News

सरायकेला सदर अस्पताल से फरार नक्सली शंभु मांझी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

विज्ञापन

Saraikela: सदर अस्पताल से बुधवार की सुबह करीब 4 बजे पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी सहित फरार हुए नक्सली शंभु मांझी उर्फ शंभू टुडू को पुलिस ने गिरफ्तार कर किया. फरार नक्सली शंभु मांझी की गिरफ्तारी सिमलबेड़ा से हुई. वह मूलरूप से सरायकेला-खरसावां जिले के जानकीपुर गांव का रहनेवाला है.

इसे भी पढ़ें – 14वें वित्त आयोग से मिले 4214.33 करोड़ का ऑडिट नहीं कराना चाहती सरकार! आठ माह में एजेंसी तक तय नहीं

पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ था शंभु मांझी

मिली जानकारी के अनुसार 20 मई को सुबह खरसावां थाना इलाके के निर्माणाधीन डैम परियोजना स्‍थल स्थित हुड़गदा पिकेट से जाने के दौरान पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से 21 आइईडी ब्लास्ट किया गया था. ब्लास्ट में सैफ के दो और सेट के जवान जख्मी हुए थे. इस दौरान पुलिस की जवाबी फायरिंग में कई नक्सली भी जख्मी हुए थे. इस संबंध में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया तो जानकारी सामने आयी कि सरायकेला थाना इलाके के जानकीपुर के शंभु मांझी को इस नक्सली हमले की पूरी योजना की जानकारी थी. उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी तो उसने सच्चाई बतायी थी. बताया जा रहा है कि शंभु के शरीर पर जख्म थे. इस वजह से उसका इलाज कराया जा रहा था. सदर अस्पताल में इलाज के दौरान वह हथकड़ी सहित फरार हो गया था.

advt

इसे भी पढ़ें – नरेंद्र मोदी आज शाम सात बजे पीएम पद की शपथ लेंगे,  राजनाथ, गडकरी, सीतारमण, स्मृति, गोयल संभावित मंत्रियों में

छह पुलिसकर्मी कर दिये गये थे निलंबित

नक्सली शंभु मांझी के सदर अस्पताल से फरार होने के बाद उसकी निगरानी में तैनात चार पुलिस जवान, एक एसआइ व एक हवलदार सो रहे थे. यही नहीं घटना के समय अस्पताल के स्टाफ भी गहरी नींद में थे. एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने सभी छह जवानों को निलंबित कर दिया. इनमें एएसआइ जयप्रकाश यादव, हवलदार शंभू कुमार, सिपाही मिरू मुन्नी रायमुंडो, मंगल मुर्मू, तरुण चंद्र महतो व मंगल मुंडा शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें – कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त पहुंचे कोर्ट, सीबीआई नोटिस को रद्द करने की मांग की

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button