Crime NewsJharkhandLohardaga

लोहरदगा में नक्सल-पुलिस मुठभेड़, दोनों ओर से फायरिंग, दो नक्सली गिरफ्तार

विज्ञापन

Lohardaga : सेन्हा थाना क्षेत्र के हेसवे तेतरटोली गांव के पास पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई .दोनों ओर से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर कर भागने में सफल रहे.  पुलिस ने मुठभेड़ के बाद नक्सली संगठन जेजेएमपी के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस से नक्सलियों के पास से लूटी हुई एक एसएलआर और एक एलएमजी,  80 हजार रुपये नकद बरामद किये हैं. मुठभेड़ स्थल से दो कारें भी बरामद की गयी हैं.पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ के बाद पुलिस के द्वारा नक्सलियों की  धर पकड़ के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंःरामचंद्र सहिस होंगे आजसू कोटे से मंत्री, कल पांच बजे राजभवन में लेंगे शपथ

 लेवी वसूलने और वाहन में आग लगाने की घटना का अंजाम देने वाले थे नक्सली

मिली जानकारी के अनुसार सेन्हा थाना क्षेत्र के हेसवे तेतरटोली गांव के समीप 2.35 करोड़ रुपये की लागत से सड़क बनायी जा रही है.  यहां जेजेएमपी नक्सली संगठन लेवी वसूलने के लिए काम बाधित कर आगजनी और मारपीट की घटना को अंजाम देने वाला था. जिसकी सूचना लोहरदगा एसपी को मिली.

इसके बाद एसपी प्रियदर्शी आलोक के निर्देश पर एएसपी अभियान पुरुषोत्तम के नेतृत्व में जिला पुलिस बल के जवानों ने छापेमारी अभियान चलाया.  पुलिस के जवानों ने तेतर टोली के समीप घेराबंदी कर रखी थी. इसी बीच नक्सलियों का दस्ता मौके पर पहुंच गया. पुलिस को देखकर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी.जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग की.

इसे भी पढ़ेंः14वें वित्त आयोग से मिले 4214.33 करोड़ का ऑडिट टेंडर होगा रद्द

 दोनों ओर से भीषण गोलीबारी

पुलिस और जेजेएमपी नक्सली संगठन के नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दोनों और से सैकड़ों राउंड फायरिंग हुई है. पुलिस को भारी पड़ता देखकर नक्सली घने जंगल की ओर भाग गये. इसी दौरान हथियार फेंक कर भाग रहे दो नक्सलियों को पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा.उनके पास से एक एलएमजी और एक एसएलआर बरामद किये गये. तलाशी लेने पर 80 हजार रुपये नकद भी मिले. साथ ही, नक्सलियों द्वारा उपयोग में लायी जा रही दो कारें को भी बरामद किया गया है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close