न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सुकमा में पुलिस के साथ मुठभेड़ में नक्सली कमांडर ढेर

340

Raipur : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक नक्सल कमांडर जग्गू मारा गया. मारे गए नक्सली पर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित था. वहीं घटना के बारे में पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि माओवादी सुकमा में एक ग्राम सरपंच की हत्या का मुख्य आरोपी था. साथ ही कई घटनाओं में वांछित था. पुलिस कई दिनों से उसकी तलाश में थी.

इसे भी पढ़ें- रघुवर सरकार के चार साल में छह विस सीटों पर हुए उपचुनाव, अगला उपचुनाव कोलेबिरा सीट के लिए लगभग तय

सुकमा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि मुलेर गांव के जंगल में शनिवार शाम उस समय मुठभेड़ हुयी जब जिला रिजर्व गार्ड की टीम नक्सल विरोधी अभियान पर थी. उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बलों ने जंगल में घेराबंदी की तो उग्रवादियों के समूह ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी जिस कारण दोनों तरफ से मुठभेड़ शुरू हो गयी. संक्षिप्त गोलीबारी के बाद उग्रवादी घने जंगल में भाग गए. अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल की तलाशी अभियान के दौरान एक उग्रवादी का शव ‘ वर्दी ’ में मिला था. एसपी ने बताया कि मारे गये माओवादी की पहचान इलाके में नक्सलियों की ‘ छोटी कार्रवाई टीम ’ के सक्रिय कमांडर जग्गू के रूप में की गयी है. उन्होंने बताया कि इलाके में करीब आधा दर्जन से अधिक माओवादी घटनाओं में भी वह वांछित था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: