न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पाकिस्तान लौट रहें नवाज और मरियम, एयरपोर्ट से ही होंगे गिरफ्तार

भ्रष्टाचार के मामले में नवाज को हुई है 10 साल की सजा

473

Lahore: भ्रष्टाचार के मामले में 10 साल की सजा पाये पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ शुक्रवार शाम तक लाहौर पहुंचेंगे. फिलहाल दोनों को अबु धाबी से लंदन लाया जा रहा है. वह लंदन से अबु धाबी पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो की एक टीम शरीफ के प्लेन में ही मौजूद रहेगी और ऐसे में लाहौर में लैंड करने से पहले ही उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. उन्हें लाहौर एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार किया जाएगा. लाहौर एयरपोर्ट से सीधे उन्हें जेल ले जाया जाएगा. पूर्व पीएम नवाज और उनकी बेटी मरियम की गिरफ्तारी के लिए पाकिस्तान में व्यापक तैयारियां की गई हैं.

इसे भी पढ़ेंः कुलभूषण जाधव मामला :  पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में 17 जुलाई को दूसरा हलफनामा दाखिल करेगा   

सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

hosp1

नवाज और मरियम की वापसी को लेकर पाकिस्तान के लाहौर में दस हजार से ज्यादा पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है. वही प्रशासन ने आदेश दिया है कि शहर में शाम 3 बजे से रात 12 बजे तक मोबाइल फोन्स बंद रहेंगे. पाकिस्तान के एक दौनिक अखबार के मुताबिक नवाज की गिरफ्तारी के लिए 3 हेलिकॉप्टर और पंजाब चीफ मिनिस्टर के प्लेन को तैयार रखा गया है. वही लाहौर एयरपोर्ट पर निगरानी के लिए 2000 से अधिक रेंजर्स की तैनाती की गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक, लाहौर एयरपोर्ट से नवाज और मरियम को रावलपिंडी ले जाया जाएगा. अगर मौसम खराब रहा तो उन्हें इस्लामाबाद भी ले जाया सकता है. इससे पहले प्रशासन ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) कार्यकर्ताओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू कर दी है. अब तक करीब 300 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है.

एयरपोर्ट पर स्वागत के लिए रैली की तैयारी

इधर, पीएमएल-एन अपने शीर्ष नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की लंदन से स्वदेश वापसी पर लाहौर हवाई अड्डे पर बड़ी रैली की तैयारी की है. इसी के मद्देनजर यह कार्रवाई शुरू की गई है. बता दें कि शरीफ और मरियम को पाकिस्तान की एक अदालत ने ऐवनफील्ड अपार्टमेंट मामले में दोषी ठहराते हुए 10 और 7 साल की सजा सुनाई थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: