BiharCrime NewsLead NewsNEWS

नवादा: छापा मारने पहुंची वन विभाग की टीम पर खनन माफिया का हमला, बंधक बनाकर पीटा, JCB छीन ले गए

Nawada: रजौली थाना क्षेत्र के कुंभियातरी गांव के पास जोरा सिमर औऱ खिड़किया कला के जंगलों में अवैध खनन पर छापेमारी करने पहुंची टीम पर माफियाओं ने हमला कर दिया. बाद में उन्हें बंधक बनाकर मारपीट भी की. उन्हें घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना की जानकारी मिलने पर डीएफओ संजीव रंजन ने रेंजर, फोरेस्टर और ड्राइवर को छापेमारी के लिए भेजा. जब वो जेसीबी मशीन को जब्त कर लौट रहे थे तो माफियाओं ने उन्हें बंधक बनाकर मारपीट की और जेसीबी मशीन छीन ले गए. घटना की जानकारी के बाद डीएफओ संजीव रंजन ने वन कार्यालय पहुंचकर घायलों का जायजा लिया.

डीएफओ संजीव रंजन ने बताया कि बुधवार को अवैध खनन को लेकर गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद रेंजर मनोज कुमार, फोरेस्टर राजकुमार पासवान एवं चालक नरेश कुमार के साथ कुछ और लोगों को छापेमारी के लिए भेजा गया था. छापेमारी के दौरान एक जेसीबी को जब्त कर लिया गया. जब टीम जेसीबी लेकर वन कार्यालय ला रही थी, उसी दौरान सैकड़ों की संख्या में लोगों ने वनकर्मियों पर हमला कर दिया और उन्हें बंधक बनाकर मारपीट की. इस दौरान उनके हाथ-पैर और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आईं.

इसे भी पढ़ें : धनबाद अब तीन अनुमंडल वाला जिला बनेगा, राजगंज और राधा नगर 2 और नये प्रखंड भी बनेंगे

 

Related Articles

Back to top button