न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इस नवरात्रि रांची में गूंजेगी डांडिया की धुन, तैयारी पूरी

अलग-अलग संस्थाओं की ओर से किया जा रहा आयोजन

155

Ranchi: दुर्गा पूजा को लेकर राजधानी का माहौल हर ओर भक्तिमय हो रहा है. जगह-जगह पूजा पंडाल बनने लगे हैं. वहीं दूसरी ओर डांडिया और गरबा की भी धूम देखी जाती है. राजधानी में अलग-अलग संस्थाओं की ओर से डांडिया का आयोजन किया जाता है. जिसमें काफी संख्या में रांचीवासी शामिल होते हैं.

इसे भी पढ़ेंः30 वर्षों से डीवीसी बोकारो थर्मल पावर प्लांट में सप्लाई मजदूरों का नहीं हुआ ओपन टेंडर

कहीं राजस्थानी लुक में तो कहीं पारंपरिक भारतीय लूक में इसका आयोजन किया जाता है. गुजराती और मारवाड़ी समाज के साथ ही कई अन्य लोग भी डांडिया की तैयारी में जुटे है. इस दौरान कई सेलिब्रिटी भी आते हैं, जिनके धुन पर लोग झूमते दिखेंगे.

लाइव बैंड में डांडिया का आनंद

फैशन प्वाइंट की ओर से पहली बार डांडिया का आयोजन किया जा रहा है. डांडिया 11 अक्टूबर को सेलिब्रेशन हॉल में आयोजित है. जिसमें मुंबई के रूद्राक्ष बैंड ग्रुप की धुन पर लोगों को झूमते देखा जायेगा. निदेशक रीना अग्रवाल ने जानकारी दी कि पहली बार लाइव बैंड में लोग डांडिया का आनंद लेंगे. जो राजधानी वासियों के लिये अलग होगा. हर आयु वर्ग के लिये यहां कुछ न कुछ अलग है. वहीं विद्यार्थियों को यहां इंट्री कूपन में विशेष छूट दी जायेगी. फैशन प्वाइंट की ओर से डांडिया के लिये वर्कशॉप जारी है.

बुजुर्ग भी ले सकते हैं डांडिया का आनंद

आईफा एरोबिक्स अकादमी की ओर से नौ अक्टूबर को डांडिया का आयेाजन रौनक बैंक्वेट हॉल में किया जा रहा है. निदेशक निभा पांडेय ने बताया कि पिछले दो साल से संस्था की ओर से डांडिया का आयोजन किया जा रहा है. यहां बुजुर्गों के लिये अलग जोन बनाया गया है, जिसमें गेम्स के साथ फूड कोर्ट आदि की व्यवस्था है. इन्होंने बताया कि डांसर चिंरजीव की ओर से वर्कशॉप में लोगों को डांस प्रशिक्षण दिया जा रहा है. जिसमें काफी संख्या में लोग आ रहे हैं. डांडिया का थीम पारंपरिक राजस्थानी लिबास के साथ ही भारतीय लिबास भी है.

इसे भी पढ़ेंःसाहिबगंज की जमीन थी रजिस्ट्री, साजिश कर इसे बनाया गया खासमहाल : अरविंद

palamu_12

नवरास में जुटेंगे हजारों लोग

लाइंस क्लब ऑफ रांची यूथ की ओर से आयोजित होने वाला डांडिया नवरास की तैयारियां पूरी हो गयी है. 13 अक्टूबर को रांची क्लब में डांडिया का आयोजन किया जायेगा. जिसमें लगभग दो हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है. इंडियन आइडल फाइनलिस्ट नेहा चौहान यहां अपनी धुन पर लोगों को झूमाते नजर आयेंगी. इसकी जानकारी देते हुए लाइंस क्लब ऑफ रांची यूथ की सदस्य सोनल चौहान ने बताया कि 12 अक्टूबर तक रांची क्लब में वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें लोगों को मस्ती करते देखा जा रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि डांडिया नाइट का लोग आनंद लेंगे. यह आयोजन का छठवां साल है.

डीजे और सेलिब्रिटी दोनों झूमायेंगे लोगों को

जेसीआई रांची की ओर से 12 अक्टूबर को डांडिया का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिये 9, 10 और 11 अक्टूबर को डांडिया वर्कशॉप का आयोजन किया जायेगा. संयोजक प्रतीक जैन ने जानकारी दी कि कई सालों से रांची क्लब में डांडिया का आयोजन किया जा रहा है. जहां हजारों की संख्या में लोग उपस्थित होंगे. मुख्य आकर्षण सारेगामापा की फाइनलिस्ट वर्षा त्रिपाठी होंगी. वहीं कोलकाता के डीजे ख्याती भी डांडिया में रंग जमाते दिखेगी. प्रथम छह विजेताओं को यहां चांदी की डांडिया स्टिक दी जायेगी. वहीं प्रत्येक इंट्री पर 40 दुकानों के डिस्काउंट कूपन भी दिये जायेंगे.

इसे भी पढ़ेंःपाकुड़ समाहरणालय से लेकर तमाम शहर में डीसी के खिलाफ आजसू की पोस्टरबाजी, कहा – डीसी साहब जनता के सवालों का दें जवाब

ऑर्डर पर बन रहे डांडिया कपड़े

डांडिया का नाम आते ही, जेहन में पारंपरिक राजस्थानी लिबास का चित्र उभर जाता है. राजधानी के अलग-अलग दुकानों में डांडिया के कपड़े किराये में मिल रहे है. सर्जना चौक, अपर बाजार और मेन रोड स्थित कई मॉल्स में डांडिया के कपड़े किराये में मिल रहे है. किराये पर ये पोशाक 600 से 2000 तक मिल रहे है. वहीं ऑर्डर देकर बनवाने से डिजाईन के अनुसार, इनकी कीमत भी होती है. डांडिया के साथ ही एथनिक राजस्थानी ज्वेलरी भी दुकानों में मिल रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: