Court NewsLead NewsNational

नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियाला कोर्ट में किया सरेंडर, अब एक साल रहना होगा जेल में

New Delhi : पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को पटियाला कोर्ट के सामने सरेंडर कर दिया. अब उन्हें एक साल जेल में बिताना होगा. सिद्धू फिलहाल मेडिकल जांच के लिए पटियाला के माता कौशल्या हॉस्पिटल पहुंचे हैं. जानकारी हो कि सुप्रीम कोर्ट ने 34 साल पुराने रोड रेज के मामले में सिद्धू को एक साल की सजा सुनाई है. सिद्धू के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने राहत की आस के साथ सुप्रीम कोर्ट का भी रुख किया था, लेकिन वहां से उन्हें राहत नहीं मिली.

सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला ने कहा, नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने सरेंडर कर दिया है. वह न्यायिक हिरासत में है. अब मेडिकल जांच व अन्य कानूनी प्रक्रियाएं अपनाई जाएंगी.

इसे भी पढ़ें:मेयर आशा लकड़ा ने की खाद्यान्न आवक पर रोक न लगाने की अपील, कहा-बिल में संशोधन की जरूरत

Catalyst IAS
SIP abacus

अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस एएम खानविलकर की पीठ के सामने नवजोत सिंह सिद्धू का मामला मेंशन किया. अभिषेक मनु सिंघवी ने सिद्धू की खराब सेहत का हवाला देते हुए सरेंडर करने के लिए कुछ वक्त देने की गुजारिश की. जस्टिस खानविलकर ने इस पर कहा कि ये मामला विशेष पीठ से संबंधित है. इस मामले में मुख्य न्यायाधीश के समक्ष अर्जी दायर कर सुनवाई की मांग करें.

MDLM
Sanjeevani

नवजोत सिंह सिद्धू के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने चीफ जस्टिस की कोर्ट में इस मामले को मेंशन नहीं किया. इससे पहले चीफ जस्टिस एनवी रमणा ने अर्जेंट मेंशनिंग के समय ही साफ कर दिया था कि अर्जेंट मेंशनिंग सूची में दर्ज मामलों के अलावा कोई भी फ्रेश मैटर नहीं सुना जाएगा जो लिस्टेड न हो.

इसे भी पढ़ें:विद्युत आपूर्ति के लिए आत्मनिर्भर होगी रांची स्मार्ट सिटी, जीआइएस के बाद अब एचईसी में पावर सबस्टेशन भी तैयार

याचिका दायर करेंगे सिद्धू

सूत्रों की मानें तो नवजोत सिंह सिद्धू खराब सेहत का हवाला देते हुए सरेंडर करने के लिए समय मांगने को याचिका दायर करेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल कोई राहत भले ही नहीं मिली है, लेकिन वकीलों की ओर से इसके लिए कानूनी-दांवपेच आजमाए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:पलामू: चुनाव प्रचार में नहीं जाने पर प्रत्याशी ने वोटर को पीटा, सिर में लगे छह टांके

आज के बाद 51 दिन गर्मी की छुट्टियां

सुप्रीम कोर्ट में आज यानी 20 मई के बाद गर्मी की छुट्टियां शुरू हो रही हैं. आज के बाद 51 दिन गर्मी की छुट्टियां रहेंगी. इस अवधि में अर्जेंट मामलों की ही सुनवाई होगी. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इस दफे अर्जेंट मामलों की सुनवाई के लिए ग्रीष्मकालीन बेंच के अलावा पांच बेंच गठित की है जो लंबे समय से पेंडिंग मामलों की सुनवाई करेंगी.

इसे भी पढ़ें:Gyanvapi Masjid Case: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 6 जुलाई तक स्थगित की सुनवाई, ज्ञानवापी के बाहर नमाजियों की भारी भीड़

Related Articles

Back to top button