न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब मंत्रीमंडल से दिया इस्तीफा, एक महीने बाद किया खुलासा

1,017

New Delhi : नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब मंत्रीमंडल ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने यह इस्तीफा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भेजा है. हांलाकि सिद्धू ने इस्तीफा एक महीने पहले ही 10 जून 2019 को ही दे दिया था. लेकिन इस बात का खुलासा उन्होंने रविवार को ट्वीट करके किया.

इसे भी पढ़ें – सरकारी अफसर से मारपीट के मामले में BCCI के कार्यकारी सचिव व पूर्व IPS अमिताभ चौधरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

Whmart 3/3 – 2/4

मुख्यमंभी अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच थी खटपट

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस को अच्छी संख्या में सीच नहीं मिली थी जिसका ठीकरा पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर फोड़ दिया था. साथ ही केंद्रीय आलाकमान से सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की थी.

वहीं लोकसभा चुनाव के बाद 6 जून को कैबिनेट की पहली बैठक में सिद्धू समेत कई और मंत्रियों के विभाग बदल दिए थे. इसी बात को लेकर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच खटपट चल रही थी.

इसे भी पढ़ें – क्या शिवपुर रेलवे साइडिंग चालू कराने में टीपीसी के अर्जुन गंझू का हाथ है

विभाग बदले जाने से नाखुश थे सिद्धू, राहुल-प्रियंका से की थी मुलाकात

सिद्धू के पास पहले से स्थानीय स्वशासन विभाग था. लेकिन मुख्यमंत्री ने बदलाव कर उन्हें ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग दिया था.

सिद्धू ने इसी मंत्रायल से इस्तीफा दिया है. इससे पहले पिछली मीटिंग में अमरिंदर सिंह ने सिद्धू ने पर्यटन और संस्कृति मामलों का प्रभार भी उनसे वापस ले लिया था.

इन सभी मामलों को लेकर सिद्धू काफी वक्त से अमरिंदर सिंह से खफा चल रहे थे. इसी को लेकर उन्होंने तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी. वहीं सिद्धू ने विभाग बदले जाने के बाद अपना कार्यभार ग्रहण नहीं किया था और राहुल गांधी व प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी.

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like