NationalNEWS

नवजोत सिंह सिद्धू की बल्ले बल्ले, बनाये गए पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष

NEW DELHI: पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच कांग्रेस हाई कमान ने आखिरकार नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब में पार्ट की कमान सौंप दी. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर सिद्धू की ताजपोशी के ऐलान के साथ ही पार्टी ने चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए हैं. सिद्धू को पार्टी की कमान मिलने से जहां सिद्धू और उनके समर्थकों में खुशी की लहर है वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह को निराशा हाथ लगी है.

इसे भी पढ़ें : बकरीद पर दी गई छूट वापस लें, IMA ने केरल सरकार को चेताया

कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति में भी कैप्टन खेमे को दरकिनार कर दिया गया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के पसंदीदा विजय इंदर सिंगला, मनीष तिवारी, राज कुमार वेरका और अन्य नेताओं को वर्किंग प्रेसिडेंट तक नहीं बनाया गया. पार्टी ने संगत सिंह, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है.

advt

 

यही नहीं, कांग्रेस की परंपरा रही है कि अध्यक्ष और अन्य सांगठनिक पदों पर नियुक्तियों से पहले प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई जाती है. बैठक में कार्यकारिणी की ओर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और अन्य नियुक्तियों को लेकर तमाम अधिकार कांग्रेस आलाकमान को दे दिए जाते हैं. अब तक ऐसा होता आ रहा था लेकिन इसबार यह औपचारिकता भी पूरी नहीं की गई.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पत्र जारी कर इन नियुक्तियों का ऐलान किया है. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष ने आज यानी 19 जुलाई सोमवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: