JharkhandLead NewsRanchi

भाजपा एसटी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 23 एवं 24 अक्टूबर को

सात सत्रों में होगी बैठक, लगेगा जनजातीय नेताओं का महाकुम्भ : समीर उरांव

Ranchi : भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक शनिवार से रांची में होगी. बैठक में शामिल होने के लिए पुरे देश से भाजपा एसटी मोर्चा के कार्यकर्ताओं का जुटान शुरू हो गया है. मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव ने शुक्रवार को दो सत्रों में कार्यसमिति के सदस्यों के साथ बैठक की. न्यूज़ विंग से बात करते हुए मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद समीर उरांव ने कहा कि देशभर के जनजाति नेताओं का महाकुंभ रांची में होगा. उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह झारखंड के लिए सौभाग्य की बात है कि भाजपा झारखंड इकाई को राष्ट्रीय कार्यसमिति आयोजित करने का अवसर मिला.

इसे भी पढ़ें – सेंट्रल यूनिवर्सिटी का जमीन विवादः अवैध कब्जा के अलावा 13 एकड़ भूमि पर जमाबंदी भी

advt

श्री उरांव ने कहा कि 7 अलग-अलग सत्र में चलनेवाली बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, राष्ट्रीय संगठन वी सतीश, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, पूर्व मंत्री जुएल उरांव, मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम सहित देश भर से पार्टी के जनजातीय सांसद व विधायक शिरकत करेंगे.

जनजातीय समुदाय में भाजपा को पूरी तरह से स्थापित करना हमारा लक्ष्य

समीर उरांव ने कहा कि भाजपा आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है. यह तभी संभव हो पाया जब जनता का झुकाव भाजपा की नीतियों के साथ हुआ. उन्होंने कहा कि यह सच है कि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को झारखंड में आशा के अनुरूप सफलता नहीं मिली थी. लेकिन भाजपा का मूलमंत्र है कि हम हार से घबराने वाले नहीं है और जीत से इतराने वाले भी नहीं हैं. यही वजह है कि देश के 19 राज्यों में भाजपा और उसके गठबंधन की सरकार है. कहा कि यह भी सच है कि जनजातीय सीटों पर पहले की अपेक्षा हमें कम सीटें मिली हैं लेकिन अगर वोटों का प्रतिशत देखा जाये तो भाजपा का वोट जनजातीय क्षेत्र में भी बढ़ा है. उन्होंने कहा कि आज भी भाजपा की उपस्थिति जनजातीय समुदाय में अन्य दलों की तुलना में ज्यादा है लेकिन हमारा लक्ष्य भाजपा को जनजातीय समुदाय में पूरी तरह से स्थापित करना है.

इसे भी पढ़ें – गरीबों को आवास देने का वादा भूल मंत्रियों के लिए 70 करोड़ में महल बनवा रही सरकार : कुणाल

झारखंड से तय होगी पूरे देश के जनजातीय समुदाय के लिए रणनीति

भाजपा एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव ने कहा कि शनिवार से शुरू हो रही मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति में झारखंड से पूरे देश के लिए जनजातीय समुदाय के विकास के लिए रणनीति तय होगी. उन्होंने कहा कि हमारा मूलमंत्र सबका साथ, सबका विकास और सबका विशवास है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में यह काम हो रहा है. कार्यसमिति की बैठक में जनजातीय समुदाय के विकास को लेकर कार्यक्रम तय होंगे. संगठन को किस तरह से जनजातीय समुदाय में और मजबूत किया जाये इस पर विचार होगा. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी में सबसे पहले जनजातीय समाज को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए काम शुरू किया था और उनकी ही सरकार के समय अलग से जनजातीय मंत्रालय का भी गठन हुआ था. आजादी के बाद से जबतक कांग्रेस और उसके गठबंधन की सरकार रही जनजातीय समुदाय को सिर्फ वोट बैंक के रूप में उपयोग किया गया. पहली बार इस समुदाय को मुख्यधारा से जोड़ने का काम भाजपा की सरकार में हो रहा है.

इसे भी पढ़ें – छठ को लेकर निगम की तैयारी, सिटी मैनेजर और जोनल सुपरवाइजर को मिला सफाई का जिम्मा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: