JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

राष्ट्रीय खेल घोटाला: दूसरे दिन भी सीबीआई की छापेमारी जारी, खंगाल रही दस्तावेज

Ranchi: 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले मामले में दूसरे दिन भी सीबीआई की छापेमारी जारी है. आज मोरहाबादी स्थित एनजीओसी( नेशनल गेम्स ऑर्गेनाइजिंग कमिटी) कार्यालय में सीबीआई छापेमारी कर रही है. सीबीआई ने यहां कल भी छापेमारी की थी. सीबीआई छापेमारी कर महत्वपूर्ण कागजात व खेल घोटाले में संलिप्त सभी चीजों को खंगाल रही है. सीबीआई ने 34वें राष्ट्रीय खेल के कार्यकारी अध्यक्ष आरके आनंद, महासचिव एसएस हाशमी, कोषाध्यक्ष मधुकांत पाठक और तत्कालीन खेल निदेशक पीसी मिश्रा को नामजद अभियुक्त बनाया है.

 

इस मामले में IPC की धारा 120(B) सह पठित 420, और PC Act 1988 की धारा 13(2) सह पठित 13(1)(D) एफआईआर दर्ज हुई थी. आपको बता दें कि झारखंड में साल 2007 में राष्ट्रीय खेल का आयेाजन होना था. लेकिन तैयारी पूरी नहीं होने के कारण 34वें राष्ट्रीय खेल साल 2011 में झारखंड में आयोजित हुए. राष्ट्रीय खेल के आयेाजन के पहले खेल सामग्री की खरीद, खेल, ठेका देने में अनियमितता, निर्माण में गड़बड़ी के मामले सामने आए. आंकलन के मुताबिक, 29 करोड़ से अधिक का नुकसान सरकार को हुआ. जिसके बाद साल 2010 में एसीबी ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज की थी.

 

मालूम हो कि इसी मामले को लेकर तत्कालीन खेल मंत्री कांग्रेस नेता बंधु तिर्की समेत 13 लोगों के 16 ठिकानों पर सीबीआई ने एक दिन पूर्व छापेमारी की है. यह घोटाला 28.34 करोड़ का है. बंधु तिर्की के सात ठिकानों पर छापेमारी हुई है.

Related Articles

Back to top button