National

 राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कश्मीरियों के साथ शोपियां की गलियों में घूम रहे हैं

विज्ञापन

NewDelhi : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल आम कश्मीरियों के साथ गलियों में घूम रहे हैं. उनके साथ खाना खा रहे हैं. कश्मीरी उनसे गर्मजोशी से संवाद कर रहे हैं. यह नजारा कश्मीर का है. बता दें कि अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को मिले विशेषाधिकार खत्म किये जाने और राज्य के पुनर्गठन के बाद कश्मीर में धारा 144 लगी हुई है. वादी में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम हैं और फिलहाल सड़कों पर सन्नाटा है.

हालांकि, इस बीच कुछ ऐसे वीडियो सामने आये हैं, जो सरकार के साथ ही पूरे देश को बेहद सुकून देने वाले हैं. वीडियो में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल आम कश्मीरियों के साथ गलियों में घूमते और उनके साथ खाना खाते दिख रहे हैं. कश्मीरी भी उनसे गर्मजोशी से संवाद करते नजर आ रहे हैं.

वहां स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है

याद करें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के केंद्र सरकार के अहम फैसले के बाद कई लोगों ने यह आशंका जाहिर की थी कि राज्य में स्थिति और बिगड़ सकती है. कहा गया कि अलगाववादी लोगों को भड़का सकते हैं. संसद में बहस के दौरान भी कुछ सांसदों ने सरकार के समक्ष यह आशंका जताई थी. हालांकि वहां स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. जान लें कि डोभाल मंगलवार से कश्मीर में मौजूद हैंय वे सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रख रहे हैं.

बुधवार को वह कश्मीर की गलियों में घूमते नजर आये. आतंक प्रभावित शोपियां में वह आम लोगों के साथ घूमे और बिरयानी खायी. डोभाल ने यहां लोगों को बताया कि यह फैसला सरकार ने कश्मीर के लोगों के हित में लिया है, उन्हें कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है.

एक वीडियो में वह कह रहे हैं, सब लोग आराम से रहें. ऊपर वाले की मेहरबानी है. सब कुछ अच्छा होगा. आपकी हिफाजत, आपकी सलामती… यही हम लोगों का प्रयत्न है. यहां खुशहाली आयेगी. आप आपके बच्चे और बच्चों के बच्चे यहां सुकून से रह सकें, आगे बढ़ सकें. दुनिया में अपना नाम कमा सकें. अपने लिए, अपने मजहब, अपने देश की हिफाजत कर सकें, अच्छे नागरिक बनें. वह एक अन्य वीडियो में कुछ लोगों से उनके सेब के बगान के बारे में बात कर रहे हैं. डोभाल जब आम लोगों के बीच हैं तो आसपास सुरक्षाकर्मी नजर नहीं आ रहे हैं. एक अन्य वीडियों में वह सुरक्षाकर्मियों से बात करते नजर आ रहे हैं. जान लें कि इस पूरे अभियान में डोभाल की मुख्य भूमिका है. वह पिछले कुछ समय में कई बार कश्मीर गये हैं. उनके दौरे के बाद ही राज्य में अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को भेजा गया था.

इसे भी पढ़ें – एक दिन में विश्व के 500 अमीरों की दौलत 8 लाख करोड़ घटी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close