Lead NewsSports

राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिपः झारखंड को मिली ऐतिहासिक सफलता, शीतल, मानसी सहित अंजलि ने दिलाये 3 पदक

Ranchi : कराटे इंडिया ऑर्गेनाइजेशन (KIO) द्वारा पुणे में आयोजित राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में झारखंड ने अब तक का सबसे बढिया परिणाम हासिल किया है. खूंटी निवासी शीतल टोपनो ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपनी टीम को दिलाया. उसने सीनियर पुरुष वर्ग की 55 किलो भार वर्ग की कुमिते स्पर्धा में अपने मुख्य प्रतिद्वंदी हरियाणा के खिलाड़ी को पछाड़ते हुए स्वर्णिम सफलता पायी. महिला वर्ग की 50 किलो भार वर्ग की कुमिते स्पर्धा में रामगढ़ की मानसी को कांस्य पदक मिला.

कराटे संघ (झारखंड) के महासचिव केके सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रतियोगिता में महिला वर्ग की टीम काता स्पर्धा में भी झारखंड की बेटियों ने सराहनीय प्रदर्शन किया है. बेहतरीन तालमेल के साथ काता का प्रदर्शन करते हुए रजत पदक पर कब्जा जमाया. टीम काता की स्पर्धा में रजत पदक प्राप्त करने वाली सभी बेटियां खूंटी जिले की हैं.

इसे भी पढ़ें – मांडर उपचुनावः शिल्पी नेहा के लिए सीएम हेमंत सोरेन ने संभाला मोर्चा, जनता से मांगा जीत का आशीर्वाद 

इनमें अंजलि कुमारी, स्मिता जोजो और अलीसा केरकेट्टा शामिल हैं. इस तरह से देखा जाए तो पहली बार झारखंड की टीम को इस स्तर के टूर्नामेंट में कुल 3 पदक (1 स्वर्ण, 1 कांस्य, 1 रजत (3 खिलाडियों को एक इवेंट में) मिले हैं.

Sanjeevani
MDLM

झारखंड अलग राज्य बनने के बाद राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में राज्य का यह अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. इसके लिए सभी पदक विजेता और उनके ट्रेनर बधाई के पात्र हैं. सभी पदक विजेताओं को स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन ऑफ झारखंड द्वारा सम्मानित किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – कैबिनेट की बैठक कल, राज्यकर्मियों को मिल सकता है पुरानी पेंशन योजना का तोहफा

Related Articles

Back to top button