JharkhandLead NewsRanchiSports

राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिपः लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंची झारखंड की टीम

फाइनल में हरियाणा से भिड़ेगी झारखंड की टीम

Ranchi : 11वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में खेलनेवाली दो टीमों का गुरुवार को फैसला हो गया. मेजबान झारखंड ने महाराष्ट्र की टीम को 3-1 के अंतर से हराया. मुकाबला बेहद संघर्षपूर्ण रहा. इस तरह से झारखंड की टीम ने लगातार तीसरे वर्ष फाइनल में जगह बनायी है. झारखंड की ओर से 14वें मिनट में रोपनी कुमारी ने पहला गोल किया. इसके बाद महाराष्ट्र की ओर से 17वें मिनट में काजल ने गोल किया.

ram janam hospital

इसके बाद 42वें मिनट में झारखंड के लिए दीपिका सोरेंग और 50 वें मिनट में काजल बाड़ा ने गोल मारा. अंततः मुकाबला 3-1 से छूटा. अब झारखंड की टीम 29 अक्टूबर को होनेवाले फाइनल में हरियाणा से भिड़ेगी.

इसे भी पढ़ें:BREAKING : शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में जमानत

मंत्री हफीजुल बढ़ायेंगे उत्साह

29 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे से होनेवाले फाइनल मैच में खेल मंत्री हफीजुल हसन भी उपस्थित रहेंगे. इससे पहले तीसरे और चौथे स्थान के लिए प्रात 9:00 बजे से हॉकी चंडीगढ़ और हॉकी महाराष्ट्र के बीच मैच खेला जायेगा.
इससे पूर्व चंडीगढ़ और हरियाणा के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया था. इसमें हरियाणा ने बाजी मारी थी.

झारखंड और महाराष्ट्र के बीच दूसरे सेमीफाइनल मैच से पूर्व सिमडेगी एसपी डॉक्टर शम्स तबरेज, हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, एसडीएम महेंद्र कुमार, एनडीसी राजेंद्र सिंह समेत अन्य अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच प्रारंभ कराया.

इसे भी पढ़ें:अगर आप भी हुए हैं प्राइवेट अस्पतालों की लूट के शिकार तो कांग्रेस की राहत निगरानी समिति को इन नंबरों पर दें जानकारी

झारखंड टीम का मैच देखने के लिए कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, सिमडेगा डीसी सुशांत गौरव, जिला खेल पदाधिकारी तुषार राय, सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव सहित कई अन्य भी उपस्थित थे.

सिमडेगा जिला अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में चल रहे विभिन्न हॉकी प्रशिक्षण केंद्र के हॉकी खिलाड़ियों को जिला प्रशासन, सिमडेगा के द्वारा परिवहन व्यवस्था कर गुरुवार को हुए दोनों सेमीफाइनल मैच को दिखाने की व्यवस्था की गयी थी.

इसे भी पढ़ें:झारखंड के 21 प्रखंडों में नये बीडीओ की पोस्टिंग

Advt
Advt

Related Articles

Back to top button