Lead NewsSports

राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप: आज का दिन झारखंड के नाम, सब जूनियर पुरुष हॉकी के फाइनल में पहुंची टीम, महिला टीम ने भी सेमीफाइनल बनायी जगह

Ranchi : शनिवार का दिन झारखंड के खेल प्रेमियों के लिए बड़ी खुशियां लेकर आया. झारखंड हॉकी की दो टीमों ने इतिहास रचा है. गोवा में आयोजित 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय सब जूनियर पुरुष हॉकी चैंपियनशिप 2022 के सेमीफाइनल मैच में आज हॉकी झारखंड ने हॉकी ओड़िशा को पेनाल्टी शूटआउट में 3-1 से पराजित कर लगातार दूसरे वर्ष फाइनल में जगह बनायी है. सेमीफाइनल मुकाबले में मैदानी खेल में दोनों ही टीमें एक-एक गोल की बराबरी पर थीं. इसके बाद मैच का निर्णय पेनाल्टी शूटआउट में हुआ.

झारखंड के तीन खिलाड़ियों रोहित तिर्की, असीम एक्का और अभिषेक तिग्गा ने लगातार तीन गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलायी. पिछले मैच की तरह इस मैच में भी झारखंड के गोलकीपर राकेश बड़ा ने ओडिशा के तीन श़ॉट को रोक कर झारखंड को लगातार दूसरे वर्ष फाइनल में एंट्री दिलायी.

Catalyst IAS
ram janam hospital

झारखंड टीम- अनमोल टेटे, असीम एक्का, रोहित तिर्की, अमृत तिर्की, अमित बा, घूरन लोहरा, अमन तिग्गा, रोहित प्रधान, अभिषेक तिग्गा, एडिशन मिंज,अमित सोरेंग,कुलदीप बारला, विजय भोय, विशाल लकड़ा,रोशन भेंगरा,अभिषेक तिर्की,अभिषेक कुजुर,राकेश बड़ा.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें:बिहार पुलिस को मिले 60 नए DSP, 65वीं BPSC के आधार पर बिहार पुलिस सेवा की अनुशंसा पर हुई नियुक्ति

राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप में भी शानदार खेल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रहे 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल मैच में आज हॉकी झारखंड की टीम ने हॉकी महाराष्ट्र को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 गोल से पराजित कर दिया. इसके साथ ही 4 वर्षों के बाद सेमीफाइनल में जगह भी बनायी. आज के मैदानी खेल में दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी संघर्षपूर्ण रहा. दोनों ही टीमें अंत तक गोल करने के लिए संघर्ष करती रहीं.

इस दौरान दोनों ही टीम एक गोल भी नहीं कर पायीं. इस कारण दोनों टीमों का मैच पेनल्टी शूटआउट में चला गया. पेनाल्टी शूटआउट में भी झारखंड टीम और महाराष्ट्र की टीम प्रथम पांच गोल में तीन-तीन गोल कर बराबरी पर रही

उसके बाद मैच सडन डेथ के निर्णय में चला गया जिसमें झारखंड टीम ने मैच जीता. झारखंड टीम की गोलकीपर अंजली बिंझिया ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. 7 में 3 बॉल रोक कर झारखंड को सेमीफाइनल में पहुंचाया.

झारखंड टीम- अंजली बिंझिया, रेशमा सोरेंग, डिप्टी टोप्पो, स्मिता मिंज,अलबेला रानी टोप्पो, प्रमिला सोरेंग, वेतन डुंगडुंग, सम्मी बड़ा, विनीता तिर्की,सुभासी हेमरोम,रानी कुमारी, सुशीला कुजुर, रोशनी डुंगडुंग, नीरू कुल्लू, निराली कुजुर,एडलिन बागे,फुलमनी भेंगरा,अमृता मिंज.

झारखंड टीम की सफलता पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह के अलावे शशिकांत प्रसाद, विजय शंकर सिंह, रजनीश कुमार, मनोज कोनबेगी, माइकल लाल सहित हॉकी झारखंड के समस्त पदाधिकारियों ने बधाई दी है.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : गिराया जाएगा पटना कलेक्टोरेट का 350 साल पुराना भवन, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हर इमारत संरक्षण लायक नहीं

Related Articles

Back to top button