न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नैशनल हेराल्ड मामला : इनकम टैक्स निर्धारण को लेकर सोनिया-राहुल की याचिका खारिज, भाजपा हमलावर

मोदी सरकार पर लगातार हमलावर कांग्रेस को दिल्ली हाई कोर्ट ने करारा झटका दिया है.

199

NewDelhi : मोदी सरकार पर लगातार हमलावर कांग्रेस को दिल्ली हाई कोर्ट ने करारा झटका दिया है. बता दें कि नैशनल हेराल्ड केस में दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी की याचिका खारिज कर दी, जिसमें उन्होंने 2011-12 के अपने कर निर्धारण की फाइल दोबारा खोले जाने को चुनौती दी थी. इस फैसले के बाद कांग्रेस की मुसीबत बढ़ गयी है.

इस क्रम में दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा  आयकर विभाग के पास यह अधिकार है कि वह टैक्स संबंधी कार्यवाही फिर से शुरू कर सकता है. इस क्रम में हाई कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता अपनी शिकायतें लेकर आयकर विभाग से संपर्क कर सकते हैं.

 इसे भी पढ़े : बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लखनऊ के सत्र न्यायाधीश से सुप्रीम कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट
hosp3

जस्टिस एस रवींद्र भट और जस्टिस एके चावला की पीठ ने कहा, याचिकाएं खारिज की जाती हैं

आपको बता दें कि कोर्ट का यह फैसला सोमवार को ऐसे समय में आया, जब कांग्रेस के नेतृत्व में कई विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ भारत बंद किया था. कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. सोमवार को जस्टिस एस रवींद्र भट और जस्टिस एके चावला की पीठ ने कहा, याचिकाएं खारिज की जाती हैं. पीठ ने कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडीस की याचिका भी खारिज कर दी. उन्होंने भी 2011-12 के अपने कर निर्धारण की फाइल दोबारा खोले जाने को चुनौती दी थी.

इसे भी पढ़ेंः भारत बंद का रांची में मिलाजुला असर, झरिया में बंद समर्थक गिरफ्तार

 सोनिया गांधी को अक्यूज्ड नंबर 1,  राहुल गांधी को अक्यूज्ड नंबर 2 बुलाया जाता है

 भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस अध्यक्ष और यूपीए की चेयरपर्सन पर हमला बोला. संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी जब कोर्ट में गये थे तो पिछली बार उन्होंने मांग की थी कि कोर्ट मीडिया को हिदायत दे कि वह नैशनल हेराल्ड केस की रिपोर्टिंग न करें. पात्रा ने दावा किया कि नैशनल हेराल्ड कंपनी केवल पांच लाख रुपये में सोनिया और राहुल गांधी ने मिलकर खोली थी. उन्होंने कहा कि यंग इंडिया के डायरेक्टर माताजी और बेटाजी हैं. उन्होंने कहा कि कोर्ट में सोनिया गांधी को अक्यूज्ड नंबर 1 और राहुल गांधी को अक्यूज्ड नंबर 2 बुलाया जाता है. प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि बाद में इन्होंने हवाला कंपनी से एक करोड़ रुपये ऋण ले लिया. कहा कि 5,000 करोड़ रुपये का गबन करने के लिए गांधी परिवार ने बड़ा षड्यंत्र रचा और आज नकाब उतर गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी देश को गुमराह कर रहे हैं.

 इसे भी पढ़े : बस किराये में 30 फीसदी की वृद्धि, 11 सितंबर से लागू होगा नया किराया, 10 को बंद रहेगा परिचालन : बस…

कांग्रेस पार्टी का प्रथम परिवार भ्रष्टाचार में पूरी तरह से डूबा है : भाजपा  

संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी का प्रथम परिवार भ्रष्टाचार में पूरी तरह से डूबा है.  आयकर विभाग के अनुसार, राहुल गांधी के वर्ष 2011-12 के कर आकलन को फिर से जांचने का फैसला किया गया, क्योंकि राहुल गांधी ने उसमें यह जानकारी नहीं दी कि वह 2010 से कंपनी यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे. विभाग के अनुसार राहुल की यंग इंडिया में जितनी हिस्सेदारी है उसके अनुसार उनकी आय 154 करोड़ रुपये होती है, न कि 68 लाख रुपये जैसा कि पहले आकलन किया गया था.

आयकर विभाग तात्कालिक मामले में आयकर कानून की धारा 147 को लागू करता है. इस धारा के तहत उस आय को कर नेट में लाया जाता है, जो कि वास्तविक आकलन के दौरान शामिल नहीं थी. बता दें कि आयकर विभाग द्वारा पूर्व में ही  वर्ष 2011-12 के लिए यंग इंडिया को 249.15 करोड़ रुपये का नोटिस जारी कर चुका है.

इसे भी पढ़ें: जेबीवीएनएल के एमडी राहुल पुरवार ने तीन घंटे तक JSIA मेंबर को इंतजार करवाया, नहीं मिले

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: