न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

नेशनल हेराल्ड केसः राहुल और सोनिया गांधी की बढ़ी मुसीबत, इनकम टैक्स ने 100 करोड़ रुपये चुकाने का थमाया नोटिस

1,730

New Delhi: नेशनल हेराल्‍ड केस में यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक, इनकम टैक्स सोनिया और राहुल गांधी को एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) के संबंध में 100 करोड़ का नोटिस जारी किया है. एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड से संबंधित उनकी आय के परीक्षण के बाद जारी नोटिस में सोनिया और राहुल से 100 करोड़ रुपए चुकाने को कहा गया है. आयकर विभाग के आर्डर के अनुसार, गांधी परिवार ने 300 करोड़ रुपए की इनकम छिपाई. इसमें 100 करोड़ रुपए टैक्स देनदारी है.

eidbanner

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कहा है कि सोनिया गांधी ने 155.4 करोड़ और राहुल गांधी ने 155 करोड़ रुपये की आय को छिपाया है. और दोबारा आंकलने के बाद सामने आई आय उस इनकम की राशि से कहीं ज्यादा है जिसे दिखाया गया है.

Related Posts

बंगाल को तरजीह, सांसद अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता होंगे

अधीर रंजन चौधरी के साथ-साथ केरल के नेता के सुरेश, पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी और तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर इस पद के लिए दौड़ में शामिल थे.

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस नेताओं द्वारा भरे गए टैक्स के मामलों को दोबारा खोलने की याचिका पर सुनवाई हुई. नेशनल हेराल्ड केस में सुप्रीम कोर्ट ने सोनिया और राहुल गांधी से हलफनामा फाइल करने को कहा है. CBDT की सर्कुलर पर उन्हें ये हलफनामा दायर करना होगा. इस मामले की अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी. सुप्रीम कोर्ट ने हलफनामा फाइल करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया है. इस मामले में पी चिदंबरम, सोनिया और राहुल के वकील हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: