NationalTop Story

नेशनल हेराल्ड केसः दिल्ली HC से कांग्रेस को झटका, दो हफ्ते में खाली करना होगा हेराल्ड हाउस

विज्ञापन

New Delhi: नेशनल हेराल्ड हाउस केस में कांग्रेस को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी को 56 साल पुराने हेराल्ड हाउस को खाली करने का आदेश दिया है. यानी हाईकोर्ट के आदेश के बाद कांग्रेस पार्टी को 2 हफ़्ते में हेराल्ड हाउस खाली करना होगा. ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई होगी. कोर्ट ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) की वह याचिका खारिज कर दी, जिसमें जमीन एवं विकास प्राधिकरण के 30 अक्टूबर वाले निष्कासन आदेश को चुनौती दी गई थी.

एजेएल की याचिका खारिज

उल्लेखनीय है कि 30 अक्टूबर को नेशनल हेराल्ड के प्रकाशक असोसिएट जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को एलएनडीओ ने नोटिस भेजकर 15 नवंबर तक खाली करने का आदेश दिया था. जिसे एजेएल ने हाइकोर्ट में चुनौती दी थी. कांग्रेस ने एलएनडीओ के लीज रद्द करने के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. आज दिल्ली हाईकोर्ट ने एजेएल की याचिका को खारिज कर दिया.

ज्ञात हो कि नई दिल्ली के आईटीओ में प्रेस एंक्लेव पर हेराल्ड हाउस स्थित है. और कांग्रेस से इसका जुड़ाव बताया जाता है. हालांकि, नेशनल हेराल्ड अखबार का संचालन एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड करता है. मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस सुनील गौड़ ने कहा कि एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड को आईटीओ स्थित परिसर को पब्लिक प्रेमिसेज एक्ट, 1971 की कार्यवाही के तहत दो हफ्ते के अंदर खाली करना होगा. बता दें कि जज सुनील गौर ने सरकार के 30 अक्टूबर के नोटिस के खिलाफ एजेएल की याचिका पर 22 नवंबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

advt

इसे भी पढ़ेंः मोदी सरकार ने संसद में बोला झूठः मई 2017 में ही चुनाव आयोग ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर जाहिर की थी चिंता 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button