Lead NewsNationalNEWS

National Corona Update: लगातार पांचवें दिन 20 हजार से कम संक्रमित, सक्रिय मरीजों की संख्या दो लाख के करीब

New Delhi: कोरोना महामारी से देश को बड़ी राहत मिलनी शुरू हो गई है. खासकर फेस्टिव सीजन में यह राहत उल्लास को बढ़ाने वाला है. देश में लगातार पांचवें दिन नये संक्रमितों की संख्या बीस हजार से कम रही है. मंगलवार को 24 घंटे में 15,823 नए संक्रमित ही मिले हैं. इसके साथ ही इस समय के दौरान 22,844 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए हैं. इसके साथ ही एक्टिव केसों की संख्या तेजी से कम होते हुए 2,07,653 ही रह गई है. यह आंकड़ा बीते 214 दिनों में सबसे कम है. देश में कोरोना का रिकवरी रेट तेजी से बढ़ते हुए 98.06% हो गया है, जो मार्च 2020 से सबसे अच्छी स्थिति में है. यहां यह भी उल्लेखनीय है कि अब तक देश में कोरोना संक्रमण से 3,33,42,901 लोग रिकवर हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंःJharkhand Corona Update: रांची में लगातार दूसरे दिन 11 संक्रमित मिले, सक्रिय मरीजों की संख्या में भी वृद्धि

विशेषज्ञों के मुताबिक देश में पर्याप्त संख्या में टीकाकरण होने की वजह से राहत वाली स्थिति बन रही है. अब तक देश में 96.43 करोड़ से ज्यादा कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं. सरकार की कोशिश है कि इस माह के अंत तक देश टीका लेने वालों की संख्या एक अरब के पार पहुंच जाये. टीकाकरण की मौजूदा गति को देखते हुए कहा जा सकता है कि ऐसा संभव भी है.

advt

इसे भी पढ़ेंःझारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में बेहतर होगी कनेक्टीविटी, 233 सड़कों को मंजूरी

बता दें कि केंद्र सरकार ने इस साल के अंत तक सभी वयस्कों को कोरोना टीका लगाने का ऐलान किया है. वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत इसी साल 15 जनवरी को हुई थी. तब से अब तक देश में इतनी बड़ी संख्या में टीके लगना कोरोना के खिलाफ जंग में एक बड़ी बढ़त है. खासकर कोरोना की शुरुआत से ही विशेषज्ञ यह आशंका व्यक्त करते रहे हैं कि फेस्टिव सीजन में कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हो सकती है. पर्याप्त संख्या में टीकाकरण होने से इस आशंका पर विराम लगता दिख रहा है.

adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: