न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नसीरुद्दीन शाह मेरे वरिष्ठ हैं और मैं उनका सम्मान करता हूं : अनुपम खेर

15

Mumbai : अभिनेता अनुपम खेर ने गुरुवार को कहा कि जीवन में कई मुद्दों पर असहमतियां होती हैं. लेकिन वह अपने वरिष्ठ और सह-कलाकार नसीरुद्दीन शाह के बारे में मीडिया में कोई बयान नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कुछ कहना होगा तो वह कलाकार से मिल लेंगे या फोन कर लेंगे.

इस देश में कुछ भी कहने की आजादी है

खेर और शाह एक-दूसरे को दिल्ली की राष्ट्रीय नाट्य अकादमी (एनएसडी) में पढ़ाई के दौरान से जानते हैं और दोनों में वैचारिक तौर पर प्राय: मतभेद रहे हैं. हाल ही में शाह ने एक वीडियो साक्षात्कार में कहा था कि एक गाय की मौत को एक पुलिस की मौत से ज्यादा अहमियत दी जा रही है. उनकी यह टिप्पणी बुलंदशहर में एक पुलिस अधिकारी की हत्या के बाद आई थी.  इस संबंध में पूछे गए गए एक सवाल पर खेर ने कहा, इस देश में कुछ भी कहने की आजादी यहां तक है कि आप सेना तक को भी गाली दे सकते हैं. आप और कितनी अधिक आजादी चाहते हैं. खेर ने गुरुवार को कहा कि शाह उनके वरिष्ठ हैं और ‘सम्माननीय अभिनेता’ हैं.

शाह सम्माननीय अभिनेता हैं और मेरे वरिष्ठ हैं

खेर अपनी आने वाली फिल्म“द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के ट्रेलर लॉन्च होने के मौके पर संवाददाताओं से बात कर रहे थे.  उन्होंने कहा, ‘‘शाह मेरे वरिष्ठ हैं. यह उनका बयान है और उन्हें अधिकार है. मैं उन्हें प्यार करता हूं.’अभिनेता ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कहा कि जब उन्होंने पहली कार खरीदी थी तो शाह ने प्रशंसा की थी. उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए क्षण महत्वपूर्ण होता है. जीवन बीतता है. आप किसी दूसरे व्यक्ति से असहमत हो सकते हैं. वह सम्माननीय अभिनेता हैं और मेरे वरिष्ठ हैं. अगर मुझे कुछ कहना होगा तो मैं उन्हें फोन करूंगा या उनके घर जाऊंगा और उनसे लड़ूंगा या गले मिलूंगा. मैं मीडिया के जरिए कुछ नहीं कहना चाहता हूं.’

इसे भी पढ़ें : लोकसभा ने मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक को मंजूरी दी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: