BiharLead News

लालू यादव से नीरज कुमार का 25वां सवाल, कहा-लालू ने सिर्फ चरवाहा विद्यालय खुलवाये

Patna: बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार लगातार आरजेडी पर हमलावर नजर आते हैं, नीरज कुमार ने आरजेडी सुप्रीमो पर हमलावर होते हुए लालू विचारधारा पर 25 वां सवाल पूछ दिया है. नीरज कुमार का कहना है कि लालू यादव ने अपने शासनकाल में केवल चरवाहा विद्यालय खुलवाया था स्कूल के नाम पर राज्य में 113 चरवाहा विद्यालय खुले हैं, लेकिन मेडिकल और पारा मेडिकल कॉलेज का नामोनिशान नहीं है.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand : स्टांप ड्यूटी वृद्धि से सालाना 600 करोड़ तक की कमाई होने का अनुमान

नीरज कुमार ने मेडिकल कॉलेज सहित ANM, GNM, पारा मेडिकल और शिक्षा से जुड़ा सवाल आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से पूछा है. नीरज कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि नीतीश कुमार की सरकार बनने के बाद राज्य में 142 मेडिकल कॉलेज सहित GNM कॉलेज,ANM कॉलेज, पारा मेडिकल मेडिकल कॉलेज खुले हैं. कहा कि लालू राज में सिर्फ चरवाहा विद्यालय खुले.

advt

उन्होंने कहा कि पारा मेडिकल कॉलेज खुलने देश के हर हिस्से के मेडिकल कॉलेजों में बिहार की बेटियां अपनी सेवाएं दे रहीं हैं. उन्होंने नीतीश कुमार के कार्यकाल के बारे में कहा कि नीतीश कुमार के कार्यकाल में MBBSसहित अन्य चिकित्सा विभाग के चिकित्सक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की उपस्थिति और उसमें सुधार देखा जा सकता है. बताया कि NSSO के अनुसार मरीजों की संख्या में डॉक्टर की संख्या मामले में बिहार झारखंड ,राजस्थान, छत्तीसगढ़ ,हिमाचल, गुजरात, हरियाणा,पंजाब समेत कई राज्यों से आगे है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी बिहार की स्थिति देश के कई अन्य राज्यों से बेहतर रही है.

इसे भी पढ़ें :फिर बढ़ रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, लापरवाही पड़ सकती है भारी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: