National

नरेंद्र मोदी आज शाम सात बजे पीएम पद की शपथ लेंगे,  राजनाथ, गडकरी, सीतारमण, स्मृति, गोयल संभावित मंत्रियों में

NewDelhi :  नरेंद्र मोदी आज 30 मई को दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में शाम सात बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. खबरों के अनुसार  प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनकी कैबिनेट के  40-50 मंत्री भी अपने पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे.  बताया गया है कि मंत्रिमंडल कई पुराने चहरे होंगे. कई नये सांसदों को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जायेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, रविशंकर प्रसाद, स्मृति ईरानी, नितिन गडकरी, अर्जुन मेघवाल, पियूष गोयल, प्रकाश जावड़ेकर, रामविलास पासवान का मंत्री बनना तय है. इनके अलावा हरसिमरत कौर और बाबुल सुप्रियो का भी मोदी मंत्रिमंडल में एंट्री तय मानी जा रही है.

इसे भी पढ़ेंःसुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता, गरीबों, वंचितों के जीवन को बेहतर बनाने के लिये करेंगे काम : मोदी

वॉर मेमोरियल जाकर शहीदों को नमन किया

प्रधानमंत्री मोदी ने दिन की शुरुआत शहीदों को श्रद्धांजलि देकर की. उन्होंने वॉर मेमोरियल जाकर शहीदों को नमन किया. इसके बाद उन्होंने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धांजलि दी.

शपथ समारोह से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बीच एक बैठक भी हुई,  अमित शाह पीएम मोदी से मिलने पहुंचे थे.  मुलाकात के बाद वह सीधे अपने आपने आवास पर पहुंचे. यहां उनसे मिलने के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव पहुंचे.

इसे भी पढ़ेंःटीवी चैनलों पर एक महीने तक नजर नहीं आएंगे कांग्रेस के प्रवक्ता, पार्टी ने जारी किया फरमान

7000 के क़रीब मेहमान जुटने वाले हैं

पीएम मोदी के शपथ समारोह में भाग लेने के लिए पश्चिम बंगाल की राजनीति हिंसा में मारे गये भाजपा के 54 कार्यकर्ताओं के परिजनों को भी आमंत्रित किया गया है.  पीड़ित परिजन दिल्ली पहुंच चुके हैं.

adv

उनके दिल्ली में रहने और खाने-पीने की पूरी व्यवस्था भाजपा ने कराई है.  प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में 7000 के क़रीब मेहमान जुटने वाले हैं.  मेहमानों के  खान-पान की पूरी व्यवस्था की गयी है.  हालांकि, 2014 में जब पीएम मोदी ने शपथ ली थी, तब सार्क देशों के प्रतिनिधियों से साथ-साथ 4000 लोग समारोह में शामिल हुए थे.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: