ChaibasaEducation & CareerJamshedpurJharkhand

नारायणा का नीट मीटर बताएगा आप कितने पानी में, नीट में शामिल होने वाले परीक्षार्थी नीट मीटर के जरिए अपनी तैयारी का कर सकते हैं मूल्यांकन, 17 जुलाई को होनेवाली यह परीक्षा

Jamshedpur: अगर आप इस साल नीट की परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, तो आप अपनी तैयारी का मूल्यांकन नीट मीटर के जरिए कर सकते हैं. साकची स्थित देश के अग्रणी इंजीनियरिंग और मेडिकल कोचिंग संस्थान नारायणा एकेडमी, नीट के परीक्षार्थियों को स्व मूल्यांकन (सेल्फ एवैलुएशन) का यह मौका देने जा रही है. नारायणा जमशेदपुर के निदेशक श्याम भूषण ने बताया कि नीट की परीक्षा 17 जुलाई को होने जा रही है. इसके पहले नारायणा दो टेस्ट 7 और 12 जुलाई को आयोजित करने जा रहा है. यह टेस्ट ऑल इंडिया आधार पर होगा.

भूषण ने बताया कि इस टेस्ट में कोई भी भाग ले सकता है. इसके लिए कोई फीस नहीं है. इससे परीक्षार्थियों को अपने संभावित स्कोर का अंदाजा लग जाएगा. इस टेस्ट का रिजल्ट 24 घंटे के अंदर जारी कर दिया जाएगा और हर बच्चे की तैयारी में कौन से विषय पर और जोर देने की जरूरत होगी, उसका माइक्रो लेवल पर एनालिसिस रहेगा, ताकि अंतिम समय में परीक्षार्थी अपनी कमजोरियों पर ध्यान दे सकें. इससे संभव हो उस परीक्षार्थी का टेस्ट बेहतर हो. निदेशक ने बताया कि इस टेस्ट में शामिल होने के लिए परीक्षार्थियों को नारायणा की वेबसाइट https://www.narayanacoachingcenters.in/neet-meter पर पंजीकरण कराना होगा. 7 जुलाई के टेस्ट के लिए पंजीकरण 6 जुलाई की शाम 7 बजे तक और 12 जुलाई के टेस्ट के लिए 11 जुलाई की शाम 7 बजे तक रजिस्ट्रेशन कराना होगा. यह टेस्ट घर बैठे होगा और इसके लिए सेंटर पर जाने की जरूरत नहीं है. भूषण ने बताया कि इस परीक्षा के जरिए विद्यार्थियों को माइक्रो लेवेल पर अपनी एनालिसिस करने का मौका मिलेगा. सभी परीक्षार्थियों को वीडियो सोल्यूशंस उपलब्ध कराया जाएगा. विशेष जानकारी के लिए छात्र 9334870020 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Chaibasa Naxali Arrest: पश्‍च‍िमी स‍िंहभूम पुल‍िस को बड़ी कामयाबी, भाकपा माओवादी के तीन सदस्‍य ग‍िरफ्तार

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button