JharkhandRanchi

नामकुम :  सरकारी जमीन हड़पने का आरोप, सीएम व सांसद से लोगों ने लगायी गुहार

Ranchi :  रांची के नामकुम थाना क्षेत्र के स्वर्ण रेखा नगर के ग्रामीणों ने नवीन सांगा पर आरोप लगाया है. कहा है कि नवीन सांगा आये दिन ग्रामीणों के आने जाने वाले रास्ते को जेसीबी से कटवा देता है, जिसके चलते आये दिन ग्रामीण हादसे का शिकार हो रहे है. कितने ग्रामीणों की उस गड्ढे में गिर कर हाथ पैर भी टूट चुके है. आलम ये है स्वर्ण रेखा नगर तक साइकल क्या एम्बुलेंस भी नहीं पहुंच पा रही है.

इसे भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री से मिला है आश्वासन, जल्द ही मॉब लिंचिंग पर बनेगा कानूनः इमरान प्रतापगढ़ी

advt

आरोप है कि जब इसका विरोध ग्रामीण करते हैं तो नवीन सांगा एसटी -ऐसी केस करने की धमकी देते हैं. इस मामले की जानकारी ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन,विभागीय अधिकारी,रांची के सांसद संजय सेठ,विधायक राजेश कच्छप, डीसी, एमपी, थाना, अंचल समेत कई जगहों पर आवेदन देकर जानकारी दी है. इसी दरमियान आज मौके पर सांसद संजय सेठ ने लोगों की समस्या सुनी और डीसी से बात कर समस्या का हल निकालने का भरोसा दिया.

इसे भी पढ़ेंः असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति मामला- हाइकोर्ट ने सरकार और विश्वविद्यालयों से मांगा जवाब

गौरतलब है कि सैकड़ो ग्रामीण पिछले 20 से 25 साल से इस इलाके में रह रहे हैं. जिस जमीन पर नवीन सांगा ने कब्जा किया है उस जमीन पर मिलिट्री का पानी टंकी है. यह सरकार जमीन कहलाती है और कुछ जमीन सिकमी रैयती है जिसे वो अपना कहते हैं.

इसे भी पढ़ेंः BIG NEWS : अब कोई कांग्रेस नेतृत्व की नहीं कर सकेगा आलोचना, सदस्यता के लिए देना होगा हलफनामा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: