न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कांग्रेस की सातवीं सूची में 35 प्रत्याशियों के नामः राज बब्बर अब फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे चुनाव

यूपी में सपा को झटका देते हुए मिर्जापुर सांसद ने थामा कांग्रेस का हाथ

675

New Delhi: कांग्रेस ने अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपने 35 उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी कर दी. उत्तर प्रदेश राज्य इकाई के प्रमुख राज बब्बर की सीट मुरादाबाद से बदलकर फतेहपुर सीकरी कर दी है.

पार्टी ने एक बयान में कहा कि मुरादाबाद से इमरान प्रतापगढ़िया को उम्मीदवार बनाया गया है. इस सीट से पहले बब्बर की उम्मीदवारी घोषित की गई थी. उन्होंने खुद अपनी सीट बदलने की गुहार लगाई थी. उनकी जगह कवि इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद से उतारा गया है.

इसे भी पढ़ेंःकेंद्र का बड़ा फैसला, यासीन मलिक के जेकेएलएफ पर लगाया प्रतिबंध

hosp3

शुक्रवार देर रात कांग्रेस ने अपने 35 प्रत्याशियों की सातवीं सूची जारी की. पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी को तेलंगाना में खम्मम सीट से उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को जम्मू कश्मीर की उधमपुर सीट से खड़ा किया है. पार्टी ने जम्मू कश्मीर की श्रीनगर सीट अपने सहयोगी दल नेकां के लिए छोड़ी है.

वहीं, बिजनौर से नसीमुद्दीन सिद्दकी को इंदिरा भाटी की जगह उतारा है. कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 54 उम्मीदवारों की भी सूची जारी की है.

सपा को झटका

आम चुनाव से पहले सपा को झटका मिला है. सपा की टिकट से मिर्जापुर के सांसद रहे बाल कुमार पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा व ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की.

इसे भी पढ़ेंःलोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी की दूसरी सूची में 36 प्रत्याशियों के नाम, पुरी से संबित पात्रा होंगे उम्मीदवार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: