GiridihJharkhand

गिरिडीह के 44वें डीसी के रूप में नमन प्रियेश लकड़ा ने लिया प्रभार

Giridih: जिले के 44वें डीसी के रुप में 2015 बैच के आईएएस नमन प्रियेश लकड़ा ने सोमवार को कार्यभार संभाला. इस मौके पर समाहरणालय सभा कक्ष में ही नवनियुक्त डीसी का स्वागत समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें एसपी अमित रेणु, प्रशिक्षु आईएएस पीयूष सिन्हा, अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा, डीडीसी शशिभूषण मेहरा, सदर एसडीएम विशालदीप खलखो, सदर एसडीपीओ अनिल सिंह समेत कई पदाधिकारी और कर्मियों ने इस दौरान नए डीसी का स्वागत बुके देकर किया. इधर पद्भार ग्रहण करने के बाद डीसी नमन ने कहा कि एक चुनौती के साथ वे इस जिले को आज संभाल रहे हैं.

लिहाजा, अब प्रयास होगा कि जिले के विकास को लेकर एक खास इंडीकेटर तय कर तेज गति से कार्य शुरु किया जा सके.

इसे भी पढ़ें:Google Play Pass हुआ लॉन्च, सिर्फ 99 रुपये देकर लें 1,000 से अधिक गेम और ऐप्स का मजा

डीसी ने कहा कि हर योजना एक समान लागू करना प्राथमिकता होगा. क्योंकि प्रभार ग्रहण करने के साथ जिले में नीति आयोग की टीम ने दौरा किया. गिरिडीह एक आंकाक्षी जिले के रुप में जाना जाता है.

ऐसे में बेहतर कार्य करना उनके प्राथमिकता तय किया जाएगा. एक सवाल के जवाब में डीसी नमन ने कहा कि मनरेगा पर खास फोकस किया जाएगा. हर स्तर पर अब इसकी मॉनिटरिंग किया जाएगा.

जिले के विधी-व्यवस्था के लिए पुलिस के साथ सिविल सोसाईटी के साथ मिलकर कार्य किया जाएगा. साथ ही जमीन विवाद से जुड़े मसले पर डीसी ने कहा कि जमीन से जुड़े मामले को गंभीरता के साथ निपटारा किया जाएगा. किसी सूरत में विधी व्यस्था से खिलवाड़ बरर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:Russia-Ukraine Crisis: तीन दिन में स्टेट माइग्रेंट कंट्रोल रूम से 199 लोगों ने किया संपर्क

Related Articles

Back to top button