Education & CareerJamshedpurJharkhand

Tata Crucible Campus Quiz के क्लस्टर विजेता बने XLRI जमशेदपुर के नलिन नेहरा

Jamshedpur: एक्सएलआरआई जमशेदपुर के छात्र नलिन नेहरा टाटा क्रूसिबल कैंपस क्विज 2022 के क्लस्टर फाइनल में विजयी बने हैं. एक्सएलआरआई के ही कनिष्क खत्री उपविजेता रहे. वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर हुए इस क्लस्टर मुकाबले में झारखंड के कॉलेजों के बीच मुकाबला हुआ. नलिन क्लस्टर के बाद जोनल में भाग लेंगे. जोनल के बाद नेशनल होगा. क्विज में प्रतिभागियों ने अपनी त्वरित सोच और तेज प्रश्नोत्तरी क्षमताओं का प्रदर्शन किया. विजेता को नकद 35 हजार और उपविजेता को 18000 रूपए मिले. टाटा स्टील की चीफ कमर्शियल, इंजीनियरिंग एंड प्रोजेक्ट्स,चित्रा शर्मा ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए.

24 क्लस्टर में होगा मुकाबला
महामारी से उत्पन्न चुनौतियों के लिए कदम बढ़ाते हुए टाटा क्रूसिबल क्विज़ 2020 से एक ऑनलाइन प्रारूप में हो रहा है. कैम्पस क्विज़ के ऑनलाइन संस्करण के लिए देश को 24 समूहों में विभाजित किया गया है और ऑनलाइन प्रीलिम्स के दो स्तरों के बाद प्रत्येक क्लस्टर से शीर्ष 12 फाइनलिस्ट को वाइल्ड कार्ड फ़ाइनल के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसमें से शीर्ष 6 फ़ाइनलिस्ट फिर 24 में प्रतिस्पर्धा करेंगे. ऑनलाइन क्लस्टर फाइनल. इन 24 समूहों को चार जोन- दक्षिण, पूर्व, पश्चिम और उत्तर में बांटा गया है और प्रत्येक कजोन में 6 क्लस्टर शामिल है. प्रत्येक क्लस्टर फ़ाइनल से विजेता तब जोनल फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा.

राष्‍ट्रीय चैंप‍ियन को मि‍लेंगे ढाई लाख
चार जोनल फ़ाइनल के विजेता सीधे राष्ट्रीय फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे. चार जोनल फ़ाइनल के उपविजेता वाइल्ड कार्ड फ़ाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे और 4 में से 2 उपविजेता राष्ट्रीय फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे. कुल मिलाकर 6 फ़ाइनलिस्ट राष्ट्रीय फ़ाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे और शीर्ष स्कोरर को राष्ट्रीय चैंपियन के रूप में ताज पहनाया जाएगा, जिसे 2.5 लाख रुपये का भव्य पुरस्कार और प्रतिष्ठित टाटा क्रूसिबल ट्रॉफी के साथ नवाजा जाएगा. सभी फाइनल को टाटा क्रूसिबल फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और यूट्यूब चैनलों पर स्ट्रीम किया जा रहा है. प्रख्यात क्विजमास्टर ‘पिकब्रेन’ गिरि बालासुब्रमण्यम इसके क्विज मास्टर हैं.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur Crime : अखि‍लेश सिंह की राह बढ़ा राहुल, दोनों की पार‍िवार‍िक पृष्‍ठभूमि में है खास समानता, रहबर के घर से न‍िकला रहजन 

 

 

Related Articles

Back to top button